Sunday, Feb 28, 2021
-->
samastipur darbhanga railway block stalled due to floods in bihar prshnt

बिहार में बाढ़ के कारण संपर्क क्रांति समेत कई ट्रेनों पर असर, समस्तीपुर-दरभंगा रेलवे खंड ठप

  • Updated on 7/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार में तबाही मचा रहे बाड़मेर रेलवे नेटवर्क पर भी असर को भी प्रभावित किया है राज्य में रेलवे ट्रैक के पानी में डूबने के कारण दिल्ली से बिहार जाने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए हैं पानी भरने के समस्या के कारण समस्तीपुर दरभंगा रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है दरअसल समस्तीपुर रेल मंडल के हायाघाट स्टेशन के पास स्थित कुल संख्या 16 पर कोशी नदी का पानी आ गया है जिसके कारण ट्रेनों का संचालन बाधित हो रहा है।

रेलवे ट्रैक पर पानी आ जाने के कारण घर जाने के कारण अभियंत्रण विभाग ने सुरक्षा के मद्देनजर समस्तीपुर दरभंगा रेल मार्ग पर अगले आदेश तक ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है पुल के ऊपर पानी बाढ़ का पानी आ जाने की वजह से कई ट्रेनों के रूट कोविड-19 कर दिया गया है इसमें बिहार संपर्क क्रांति समेत कई अन्य ट्रेन ट्रेनें शामिल है।

राफेल विमान को हवा से जमीन पर मार गिराने वाली मिसाइलों से किया जाएगा लैस

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट
दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 02565 बिहार सम्पर्क क्रांति, जयनगर से अमृतसर शहीद/सरयू ट्रेन संख्या 04673/04649 यमुना एक्सप्रेस,लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक जाने वाली  ट्रेन संख्या 01062 दरभंगा पवन एक्सप्रेस के रूट डायवर्ट किया गया है।

तीनों ट्रेनों को डाइवर्ट करके दरभंगा से वाया सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर होकर चलाया जा रहा है। यह तीनों ट्रेन अगले आदेश तक समस्तीपुर होकर नहीं गुजरेगी। इसी बीच रेलवे ने कहा है कि जो यात्री अपना यात्रा रद्द कराना चाहते हैं वे टिकट रिफंड करा सकते हैं।

कोरोना संकट से साथ मिलकर लड़ेंगे भारत और इजरायल, 30 सेकंड में आएंगे टेस्टिंग के नतीजे

8 नदियां खतरे के निशान से ऊपर
बता दें कि बिहार में बाढ़ से 10 जिलों में तबाही मचा हुआ है, राज्य के करीब 8 नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। साथ ही गंगा में भी जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है जो कि परेशानी और बढ़ा सकता है। लाखों की संख्या में लोग बेघर हो चुके हैं। बिहार में बाढ़ के बीच लोगों का जीवन बेहद कठिन हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.