Monday, Nov 29, 2021
-->
sambit patra answered kejriwal questions regarding ban on home delivery of ration kmbsnt

राशन की होम डिलीवरी पर रोक को लेकर केजरीवाल के सवालों का संबित पात्रा ने दिया जवाब

  • Updated on 6/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक बार फिर से राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। आज मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली सरकार की घर-घर राशन योजना पर रोक लगाने को लेकर कई तीखे सवाल किए। अब इन सवालों का जवाब देने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा आगे आए हैं।

संबित पात्रा ने कहा है कि मोदी सरकार ने दिल्ली को अभी तक नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट के अंतर्गत 37,400 मीट्रिक टन अनाज भेजा और पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 5 जून तक 72,782 मीट्रिक टन अनाज भेजा है। दिल्ली 53,000 मीट्रिक टन अनाज ही उठा पाई है और इसका मात्र 68% ही वो जनता को बांट पाए हैं।

फिर से केंद्र और दिल्ली सरकार में ठनी, केजरीवाल के महात्वाकांक्षी राशन योजना पर लगी रोक

पात्रा ने दिया केजरीवाल के सवालों का जवाब 
संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल जी ने आज बात रखी है कि मोदी जी दिल्ली की गरीब जनता को उनके अधिकार से वंचित रख रहें और घर-घर राशन रोकने की कोशिश कर रहे हैं जबकि ऐसा नहीं हैं। मोदी जी नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट और पीएम गरीब कल्याण योजना द्वारा दिल्ली के जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहे हैं। 

बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि केंद्र सरकार ने वन नेशन-वन राशन कार्ड का प्रावधान किया था। लेकिन दिल्ली की सरकार ने इस विषय पर आगे बढ़ने से मना कर दिया, जिस कारण हजारों मज़दूर आज राशन लेने से वंचित रह गये हैं। 

दिल्ली: नॉन पीडीएस राशन वितरण, लोगों ने लगाई लंबी कतारें

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछे सवाल 
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी से तीखे सवाल किए हैं। उन्होंने पूछा है कि आखिर क्यों उन्होंने इस योजना पर रोक लगाई? क्यों पीएम मोदी इस कठिन समय में राशन माफियों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं? 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज मैं दुखी हूं। प्रधानमंत्री जी मैं सीधे आपसे बात करना चाहता हूं। दिल्ली में अगले सप्ताह से घर-घर राशन देने का काम शुरू होने वाला था। सरकार अच्छा राशन पैक करके लोगों के घर तक पहुंचाती। सारी तैयारी हो चुकी थी। ये क्रांतिकारी कदम होने वाला था। अचानक आपने दो दिन पहले इसको रोक दिया। आपने ऐसा क्यों किया? 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.