Wednesday, Dec 11, 2019
samsung galaxy a80 launched in india

सैंमसंग ने लॉन्च किया फोल्डेबल कैमरा स्मार्टफोन Galaxy A80, प्री बुकिंग पर मिलेगा वन टाइम रिप्लेसमें

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग(Samsung) ने अपना अवेटेड स्मार्टफोन Galaxy A80 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन का सबसे खास फीचर इसका कैमरा है। कंपनी ने इसमें रोटेटिंग कैमरा(Rotating camera) दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह अभी तक का पहला रोटेटिंग कैमरा वाला स्मार्टफोन है। कंपनी का कहना है कि फ्रंट डिस्प्ले में कैमरा न होने से यह यूजर्स को एक अलग एक्सपीरिएंस देगा और इससे एक फुल व्यू वाला डिस्प्ले बनाने में भी काफी मदद मिली।

अफ्रीकी देशों पर फिर मंडरा रहा है इबोला का खतरा, WHO ने की हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा

लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन को लेकर काफी उत्साह है अब यह देखना होगा कि कैमरे के साथ साथ इस दूसरे प्लेटफॉर्म में कैसा परफॉर्म करता है। सैमसंग ने इसे एक प्रीमियम डिवाइस(Premium device) बनाने की कोशिश की है। यह एक स्लाइडर स्मार्टफोन(Smartphone) होगा जिससे यह एक डिफरेट डिजाइन के साथ आता है। इसका कैमरा पैनल डिस्प्ले को स्लाइड करके ओपेन किया जा सकता है। न्यू ट्रेंड को देखते हुए इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगर प्रिंट दिया गया है।

भारत सरकार ने TikTok और Helo से पूछे 21 सवाल, जवाब न देने पर हो सकते हैं बैन

यह होगी Galaxy A80 की कीमत
सैमसंग ने भारत में सिर्फ 8GB वाले वेरिएंट को ही उतारा है। कंपनी ने यहां इसकी कीमत 47990 रखी है। ग्राहक 22 जुलाई से 31 जुलाई तक इसकी प्री बुकिंग करा सकते हैं। प्री बुकिंग कराने पर कंपनी की तरफ से वन टाइम रिप्लेसमेंट का ऑफर भी दिया जा रहा है।

Samsung Galaxy A80 के फीचर्स

डिस्प्ले एंड बॉडी- सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की लार्ज डिस्प्ले दी गई है। यह एक एमोलेड डिस्प्ले है जो कि 85.5 प्रतिशत बॉडी को कवर करता है। फ्रंट पैनल की प्रोटेक्शन के लिए इसमें क्रोनिंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। यह Always on Display फीचर के साथ आता है। इसके बैक पैनल में भी गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन दी गई है।

इस प्रोजेक्ट में इंसान के दिमाग में लगेगी इलेक्ट्रॉनिक चिप और कम्प्यूटर ऐप करेगी एक्सेस

प्रोसेसर-  कंपनी ने स्मूथ परफार्मेंस के लिए इसमें क्वाल्कम का Snapdragon 730 प्रोसेसर दिया है जो कि एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। Galaxy A80 एंड्रायड 9 को सपोर्ट करता है जो कि One UI पर रन करता है।

मेमोरी- यह सिर्फ एक ही वेरिएंट में आता है। इसमें कार्ड स्लाट का ऑप्शन नहीं मिलता इसलिए इसकी मेमोरी को बढ़ाया नहीं जा सकता। इसमें यूजर्स को 8GB रैम और 128GB इटर्नल मेमोरी मिलती है। अपने इस मॉडल से कंपनी ने 3.5mm का जैक भी हटा दिया है।

ऑफिस में TikTok पर वीडियो बना रहे थे 11 कर्मचारी, गंवाना पड़ा पद, सैलरी भी हो गई कम

कैमरा- इस फोन का सबसे हाईलाइटेड फीचर कैमरा ही है। इसमें सैमसंग ने रियर में ट्रिपल कैमरा(Triple camera) सेटअप दिया है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का जो 2.0 अपर्चर के साथ आता है। दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का जो कि 2.2 अपर्चर के साथ और तीसरा कैमरा 3D है जो 1.2 अपर्चर के साथ आता है। 

बैटरी- Galaxy A80 में 3700mAh की बड़ी डिस्प्ले दी गई है जो कि 25W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.