Monday, Jan 27, 2020
samsung galaxy s7 edge caught fire blast

Samsung  के Galaxy S7 Edge में अचानक लगी आग

  • Updated on 1/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चार्जिंग (Charging) पर लगे हुए फोन में अचानक ब्लास्ट (Blast) होने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं, लेकिन नया मामला सैमसंग के लोकप्रिय स्मार्टफोन (Smart phone) Galaxy S7 Edge में आग लगने का है जोकि चाॄजग पर भी नहीं लगा हुआ था। 

चार्जिंग पर भी नहीं था फोन
चीनी न्यूज वैबसाइट gizchina ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बेंगलूर की रहने वाली सीमा नाम की 52 वर्षीया महिला के  सैमसंग गैलेक्सी  (Samsung Galaxy) S7 Edge स्मार्टफोन में बिना किसी वजह से अचानक आग लग गई। सीमा ने बताया है कि उन्होंने अपने गैलेक्सी  S7 Edge को 28 दिसम्बर 2016 में खरीदा था। कुछ साल आराम से इस्तेमाल करने के बाद 2019 दिसम्बर (December) के आखिर में यह गर्म होना शुरू हो गया। उन्होंने इसे कभी रिपेयर तक नहीं कराया है।

रिसर्चर्स ने डिवैल्प की नई टैक्नोलॉजी अब नहीं होगा स्मार्टफोन में ब्लास्ट

ऑरिजनल चार्जर से ही फोन चार्ज करती थी सीमा
सीमा ने बताया कि अपने फोन को उन्होंने हमेशा ऑरिजनल चार्जर से ही चार्ज किया है व ऑरिजनल स्क्च चाॄजग केबल का इस्तेमाल किया है फिर भी इसमें आग लग गई। ऐसा होने पर सीमा ने फौरन पुलिस को सूचना दी और सैमसंग कम्पनी से सम्पर्क किया।

इन गलतियों को करने से बचेंगे तो मोबाइल की बैटरी नहीं होगी ब्लास्ट

सीमा ने कमरे से बाहर रख दिया फोन
सीमा ने जब पाया कि फोन बहुत ज्यादा गर्म हो गया है तो उन्होंने इसे कमरे से बाहर निकाल कर हॉल में रख दिया, इसके बाद कुछ देर में उन्हें फोन से आग निकलती दिखाई देने लगी।

सैमसंग ने दी प्रतिक्रिया
जांच-पड़ताल करने के बाद सैमसंग ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि फोन की बैटरी में आग लगने की वजह बाहरी हीट पाई गई है। हैरानी की बात तो यह है कि इससे पहले सैमसंग फोन में आग लगने के मामलों में हमेशा गैलेक्सी नोट 7 सीरीज के फोन ही रहे हैं।   

Huawei ने बताया Google के इस एप को खतरनाक, जानिए क्या है मामला 

Fitbit की स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट
कुछ समय पहले अमेरिकी युवक ने Fitbit की स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट होने की शिकायत दर्ज करायी थी।अमरीका (America) के रहने वाले एक युवक ने शिकायत करते हुए बताया है कि करीब एक महीने पहले उसने Fitbit की स्मार्ट वॉच को खरीदा था लेकिन इसमें ब्लास्ट हो गया वह भी तब जब वह सो रहा था।

इस ब्लास्ट का शिकार बने युवक ने इस हादसे की तस्वीरें फेसबुक पर भी शेयर की हैं। ईथन लैंडर्स नाम के इस युवक ने लिखा है कि उसकी स्मार्ट वॉच आधी रात को तेजी से जलने लगी और इसमें धुआं निकलना शुरू हो गया, जिससे उसकी कलाई बुरी तरह से जल गई। इसके बाद उसे कलाई के जले हुए हिस्से में संवेदना महसूस होनी भी बंद हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.