samsung-launches-samsung-book-s-laptop-will-be-able-to-increase-memory-through-card-slot

सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Book S लैपटॉप, कार्ड स्लाट से बढ़ा सकेंगे मेमोरी

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सैमसंग(Samsung) ने अपना अल्ट्रा थिन लैपटॉप(Laptop) सैमसंग गैलेक्सी बुक S को लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप इतना हल्का है कि इसे आप अपनी दो उगलियों से भी पकड़ सकते हैं। पिछले कई दिनों से इसे लेकर बाजार में हलचल शुरू हो गई थी और यूजर्स इसे खरीदने को लालायित थे। फिलहाल कंपनी ने अभी सभी बाजारों में इसे नहीं उतारा है। ग्राहकों को यह कुछ चुनिंदा मार्केट में ही उपलब्ध रहेगा। इसमें यूजर्स नैनो सिम का भी प्रयोग किया जा सकता है।

कई गंभीर बीमारियों का रामबाण इलाज है केसर, कुछ दिनों के इस्तेमाल में दिखने लगेगा लाभ

इस अल्ट्रा थिन लैपटॉप की सबसे खास बात यह है इसका बैटरी बैकअप। कंपनी ने अपने लॉन्च इवेंट में दावा किया है कि यह पहला ऐसा लैपटॉप होगा जो कि 23 घंटे तक बैटरी बैकअप देगा। कंपनी(Company) का ऐसा कहना है कि इसके ओएस को इस प्रकार ऑप्टिमाइज किया गया कि यह पहले लॉन्च हुए लैपटॉप से 80 फीसदी ज्यादा बेहतर परफार्म करेगा। गैलेक्सी मैक बुक S की डिस्प्ले का साइज 13.3 इंच है जो कि एक TFT डिस्प्ले होगी। इसकी स्क्रीन एक टच स्क्रीन होगी।

Related image

Samsung ने लॉन्च किए अपने दो नए Galaxy हैंडसेट, यहां देखें फीचर्स

मेमोरी कार्ड स्लाट का भी ऑप्शन
कंपनी ने इसमें बाय डिफाल्ट windows 10 दिया है। बुक S में Qualcomm का स्नैपड्रैगन 8cx प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने इसके दो स्टोरेज मॉडल को बाजार में उतारा है।  इसमें 8GB की रैम दी गई है जबकि 256 GB और 512 GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है।  कंपनी ने बताया कि यह पहला ऐसा कंम्प्यूटर है जिसमें SD कार्ड स्लाट के जरिये मेमोरी को बढ़या जा सकता है। इसको 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Related image

अब इस ऑप्शन से आपकी बातें रिकॉर्ड नहीं कर सकेगी एलेक्सा, कंपनी ने दिया फीचर

दो कलर वेरिएंट
यह मैक बुक 4G को सपोर्ट करता है जो LTE Cat.18 पर काम करता है। कनेक्टीविटी के लिए इसमें Wi-Fi 802.11 का सपोर्ट दिया गया है और इसके साथ ही इसमें ब्लूटुथ v 5.0 भी उपलब्ध है। कंपनी इसे दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला गोल्ड और दूसरा मर्करी ग्रे होगा।

इस शख्स ने बानाया 1 इंच की सक्रीन वाला दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप

71 हजार बेस प्राइस
कंपनी कब इसे भारत में लॉन्च करेगी इस बात को क्लीयर नहीं किया है लेकिन उम्मीद की जा रही है डिमांडिंग प्रोडक्ट होने के कारण इसे जल्द ही भारत में उतारा जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसे 71 हजार रुपये के बेस प्राइस में लॉन्च किया है। कंपनी को उम्मीद है कि यह नया मॉडल लैपटॉप मार्केट में एक अलग पहचान बनाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.