Monday, Jan 21, 2019

इस कंपनी ने अपने फोन के प्रमोशन के लिए किया ये अगल काम !

  • Updated on 12/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दक्षिण कोरियाई इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी सैमसंग को लेकर एक ऐसी चौंकाने वाली खबर सामने आई है जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे। सैमसंग ने अपने आने वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी AB स्टार की प्रमोशन के लिए अपने मलेशिया पेज पर एक तस्वीर को पोस्ट किया था। कम्पनी ने कहा है कि यह गैलेक्सी AB स्टार से खींची गई है लेकिन इसे ष्ठस्रुक्र से क्लिक किया गया है यानी कम्पनी लोगों को फेक तस्वीर दिखा कर बेवकूफ बना रही है। 

Apple को टक्कर देने की तैयारी में आई ये दो कंपनियां, बाजार में उतारेंगी EarPods

ऐसे सामने आया सच
इस तस्वीर को क्लिक करने वाले फोटोग्राफर Dunja Djudjic ने कहा है कि शायद इस तस्वीर को सैमसंग ने EyeEm साइट से खरीदा है जिन्हें इसे बेचा था। पेमैंट की समस्या नहीं है, लेकिन कम्पनी इस बात को लेकर झूठ बोल रही है कि यह उसके गैलेक्सी AB स्टार से खींची गई है जबकि इसे उसने खुद अपने Nikon D7000 DSLR कैमरे से खींचा है। आपको बता दें कि Dunja DIY Photography.net  वैबसाइट को ऑप्रेट करते हैं और सबसे पहले उन्होंने खुद इस बात की जानकारी अपनी वैबसाइट पर ही दी थी। 

सही साबित हुई अक्षय कुमार की 2.0 मूवी की ये बात, 5G आया तो होगा बड़ा नुकसान

पहले भी सामने आया है ऐसा मामला-
इससे पहले चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी हुवावेई ने भी इसी तरह लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश की थी। कम्पनी ने अपने नोवा 3 स्मार्टफोन को लेकर कमॢशयल ऐड बनाई थी। जिसमें दावा किया गया था कि इस तस्वीर को नोवा 3 के सैल्फी कैमरे से खींचा गया है लेकिन असल में इसे भी DSLR कैमरे से ही खींचा गया था। ये बात विज्ञापन को बनाते हुए तैयार की गई बिहाइंड द सीन्स वीडियो से सामने आई थी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.