Wednesday, Nov 30, 2022
-->
sangh-rss-concern-poverty-unemployment-congress-took-a-jibe-on-modi-bjp

अब संघ को भी सताने लगी गरीबी व बेरोजगारी की चिंता, कांग्रेस ने कसा तंज

  • Updated on 10/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को भी गरीबी और बेरोजगारी की चिंता सताने लगी है। संघ के सर-कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने एक कार्यक्रम में बढ़ती बेरोजगारी, गरीबी और आय में बढ़ती असमानता पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी समाप्त करने के लिए सरकार को जल्द कोशिश करनी चाहिए। हालांकि संघ के नेता ने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिए पिछले कुछ सालों में कई कदम उठाए गए हैं।

मैसूर पहुंचीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल 

इसको लेकर अब कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'सुना है चिंता के बादल नागपुर पर छाने लगे हैं ~ अब तो होस्बोले जी को भी बेरोज़गार नज़र आने लगे हैं… #भारत_जोड़ो_यात्रा'

केजरीवाल ने जेल में बंद सत्येंद्र जैन को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- सच्चाई की डगर आसान नहीं

होसबाले ने यह भी कहा कि भारत की शीर्ष एक फीसदी आबादी के पास देश की आय का 5वां (20%) हिस्सा है। साथ ही देश की 50 फीसदी आबादी के पास देश की आय का सिर्फ 13 फीसदी हिस्सा है। वहीं, बाकी 50% लोगों के पास 87% इनकम है, जो सही संकेत नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T-20 मैच में कोहली, राहुल को मिल सकता है आराम

संघ नेता ने संघ से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच (SGM) द्वारा आयोजित वेबिनार में कहा, 'हमें इस बात का दुख है कि 20 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं और 23 करोड़ लोग रोजाना 375 रुपए से भी कम कमा रहे हैं। गरीबी हमारे सामने राक्षस जैसी चुनौती है। यह अहम है कि इस दानव को खत्म किया जाए।

विश्वास मत जीतने पर CM मान बोले- 'ऑपरेशन लोटस पंजाब में विफल'

  •  

RSS नेता ने कहा कि असमानता और बेरोजगारी दो चुनौतियां हैं, जिनसे निपटने की जरूरत है। देश में 4 करोड़ बेरोजगार हैं। इनमें ग्रामीण क्षेत्रों में 2.2 करोड़ और शहरी क्षेत्रों में 1.8 करोड़ बेरोजगार हैं। श्रम बल सर्वेक्षण में बेरोजगारी दर 7.6 फीसदी बताई गई है। हमें रोजगार पैदा करने के लिए न सिर्फ केंद्रीय स्तर पर बल्कि स्थानीय स्तर पर भी योजनाएं बनाने की आवश्यकता है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.