Tuesday, Jan 18, 2022
-->
sanjay-raut-asked-has-bjp-modi-govt-privatized-jails-investigative-agencies-rkdsnt

संजय राउत ने पूछा- क्या केंद्र सरकार ने जेलों, जांच एजेंसियों का निजीकरण कर दिया है? 

  • Updated on 11/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार ने जेलों और केंद्रीय जांच एजेंसियों का निजीकरण कर दिया है। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के नेता हर दिन राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को जेल में डालने की चेतावनी दे रहे हैं।

 एडिटर्स गिल्ड, विपक्षी पार्टियों ने की त्रिपुरा में वकीलों और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की निंदा

राज्यसभा सदस्य राउत ने पूछा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी सरकारी संपत्तियों का निजीकरण कर रहे हैं। क्या जेलों और केंद्रीय जांच एजेंसियों का निजीकरण कर दिया गया है? क्या जेलें आपकी निजी संपत्ति हैं?’’  महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अनिल देशमुख को इस महीने की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था।  

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भारत-चीन सीमा मुद्दे पर बात करनी चाहिए: कांग्रेस

    महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना विधायक अनिल परब इससे पहले देशमुख और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में ईडी के सामने पेश हुए थे। आयकर विभाग ने पिछले महीने राज्य के उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजित पवार के परिवार के सदस्यों से जुड़े कुछ कारोबारी परिसरों पर छापा मारा था।  

इस बार चुनाव में पिछड़ों का ‘इंकलाब’ होगा और 2022 में बदलाव होकर रहेगा : अखिलेश यादव

    ईडी ने हाल में धन शोधन के एक और मामले में शिवसेना सांसद भावना गवली को तलब किया था। एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) कानून के प्रावधानों के तहत दर्ज इस आपराधिक मामले में गवली के सहयोगी सईद खान को गिरफ्तार किया था। 

भाजपा के हमलों के बीच पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटाईं

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.