Sunday, Mar 07, 2021
-->
sanjay-raut-said-tejashwi-became-man-of-the-match-for-bihar-election-congratulations-albsnt

संजय राउत ने कहा- बिहार चुनाव का मैन ऑफ द मैच बने तेजस्वी, दी बधाई 

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे बिहार विधानसभा चुनाव में मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी निश्चित रुप से 2024 के लोकसभा चुनाव में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। राउत ने बिहार में अगली राजग सरकार की स्थिरता पर संदेह व्यक्त किया।    

बिहार चुनाव में नीतीश सरकार के 10 मंत्रियों को मुंह की खानी पड़ी 

मालूम हो कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में राजग ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। राज्य विधानसभा में साधारण बहुमत के लिये 122 सीटों की आवश्यकता है। उन्होंने कि बहुमत बहुत मामूली है और कुछ भी हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी- जद(यू) तीसरे स्थान पर रही और अगर कोई जीत का जश्न मना रहा है, तो यह एक मजाक है। भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके लिए उसे काफी रणनीति बनानी पड़ी।

बिहार चुनाव में लोजपा ने दो दर्जन सीटों पर JDU, VIP को नुकसान पहुंचाया 

राउत ने कहा किचिराग पासवान की लोजपा ने जद (यू) के 20 उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित की और पासवान अभी भी राजग में हैं। यह एक गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा कि कोई भी नई सरकार की स्थिरता की गारंटी नहीं दे सकता है। उन्होंने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा नीतीश कुमार के कद को कम करना चाहती थी, इसलिए उसने चिराग पासवान को उनके खिलाफ खड़ा किया। राउत ने कहा कि भले ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बन पाए, लेकिन वह ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर उभरे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव ने तेजस्वी जैसा एक बड़ा चेहरा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं को तेजस्वी को मुकाबले को कड़ा बनाने के लिए बधाई देनी चाहिए। अगले लोकसभा चुनाव में तेजस्वी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.