Wednesday, Jan 19, 2022
-->
sanjay singh comment on rti amendment bill in rajyasabha

भाजपाई चमचों ने RTI कार्यकर्ताओं का किया अपमान, 'वोटिंग में हुई चीटिंग'- संजय सिंह

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विपक्ष के कड़े विरोध और हंगामे के साथ गुरुवार को राज्यसभा (Rajua Sabha) में आरटीआई संशोधन विधेयक (RTI Amendment Bill) पास हो गया। इस बिल के पास होने पर दिल्ली से आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाया है। सिंह का कहना है कि बिल पर 'वोटिंग के दौरान चीटिंग' की गई है। 

'मीडिया को कहां से मिला वोटिंग का नंबर'

संजय सिंह ने बिल पास होने के बाद मीडिया पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि कुछ मीडिया वाले संसद में वोटिंग का नंबर चला रहे हैं। जब विपक्ष ने वोटिंग में चीटिंग के खिलाफ वॉक आउट किया तो मीडिया वाले वोट का नंबर कैसे चला रहे हैं?

Triple talaq: लेखी बोलीं- नेहरू जैसी मोदी की मुश्किलें, 'धार्मिक देश में सेक्यूलर शासन बड़ी समस्या'

'वोटिंग में भी चीटिंग'

संजय सिंह ने ट्वीट कर ये भी कहा कि संसदीय इतिहास में पहली बार हुआ की सांसदों की 'वोटिंग में भी चीटिंग' की गई। आरटीआई संशोधन बिल (RTI amendment Bill) पर वोटिंग के दौरान BJP सांसद सी एम रमेश ने दूसरे सांसदों का बैलेट छीनकर वोट डालने की कोशिश की। तो विपक्ष ने इसके खिलाफ बहिष्कार किया।

बीजेपी नेता गोयल ने राजधानी में अवैध कॉलोनी के मुद्दे पर आप, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने किया विरोध

राज्यसभा में बिल पर चर्चा के दौरान सांसद सिंह ने कहा कि जिस सूचना के अधिकार कानून ने बड़े-बड़े घोटाले उजागर किये और गरीब लोगों के हाथों को मजबूत करने का काम किया, उस कानून को कमजोर करने वाले विधेयक का आम आदमी पार्टी विरोध करती है। 

'वन्दे मातरम' पर आज होगी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

'भाजपाई चमचों ने RTI कार्यकर्ताओं को धन उगाही करने वाला बोला'

वहीं सिंह ने बिल पास होने के बाद ट्वीट कतरते हुए बीजेपी की भी कड़ी निंद की। सिंह ने लिखा कि बहुत अफसोस हुआ की सदन में आज भाजपाई चमचों ने RTI कार्यकर्ताओं को धन उगाही करने वाला बोला। ये उन RTI कार्यकर्ताओं का घोर अपमान है जिन्होंने RTI के अधिकारों के लिये अपनी शहादत दी। देश इस अपमान के लिये भाजपा को कभी माफ नहीं करेगा।

बता दें कि RTI बिल पास होने से पहले विपक्ष के सदस्यों ने बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने का जो प्रस्ताव दिया था जो गिर गया। जब बिल को पास करने के लिए वोटिंग करने का समय आया तो विपक्ष के कई सदस्यों ने वॉक आउट कर दिया। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.