Sunday, Dec 15, 2019
Sanjaysingh tweet about SlowDownonAutomobileSector AutomobileSectorCrisis 2lakhjobs

ऑटोमोबाइल सेक्टर मंदी: AAP सांसद का BJP पर तंज, 'राष्ट्रहित में सब मंजूर है'

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर (Auto Mobile Sector) में आई मंदी की खबर पर एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (MP Sanjay Singh) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेजी से आई मंदी के चलते गाड़ियों की बिक्री में 10-15 प्रतिशत की कमी आई है। इस मंदी का असर इनता भयावह है कि लाखों लोग नौकरी गंवा चुके हैं। 

संजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में भारी मंदी और 2 लाख से अधिक लोगों के बेरोज़गार होने की ख़बर पर बिलकुल ध्यान न दें। चाहे बेरोजगारी आये या महंगाई राष्ट्रहित में हर परेशानी कबूल है।

Navodayatimes

दिल्ली के नामचीन स्कूलों में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रवाद के मुद्दे को खूब भुनाया था। देश में भी हर किसी के जुबान पर नारा था कि नूंन रोटी खाएंगे देश को बचाएंगे। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के वादे के साथ भारतीय जनता पार्टी चुनावी मैदान में उतरी थी। जो उसने अपने कार्यकाल की शुरुआत में ही पूरा कर दिया। अनुच्छेद 370 पर कार्रवाई के बाद दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी को सीधे तौर पर इसका लाभ मिल सकता है। 

15 अगस्त से दिल्ली सरकार महिलाओं की मुफ्त यात्रा स्कीम को कर सकती है लागू

271 ऑटो मोबाइल शोरूम बंद

वहीं मंदी की मार झेल रहा ऑटोमोबाइल सेक्टर तीन महीने में लगभग 2 लाख लोगों की नौकरी छीन चुका है। देश में लगभग 50 लाख लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्क्ष रूप से ऑटो मोबाइल सेक्टर से जुड़े हुए हैं। जिन पर इस मंदी का असर पड़ रहा है। देश में करीब 26000 से ज्यादा ऑटोमोबाइल शोरूम हैं। जिनमें से मंदी की मार के कारण 271 शोरूम बंद हो चुके हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.