Tuesday, Dec 07, 2021
-->
sanjeev singh former chairman of indian oil becomes group chairman of reliance rkdsnt

इंडियन ऑयल के पूर्व चेयरमैन संजीव सिंह बने रिलायंस के समूह अध्यक्ष

  • Updated on 8/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सरकारी ईंधन विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के पूर्व चेयरमैन संजीव सिंह (Sanjeev Singh) अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani, ) के तृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) के ‘तेल से रसायन कारोबार’ का समूह अध्यक्ष बनाये गये हैं।

BPCL के निजीकरण के खिलाफ मजदूर संघ लामबंद, मोदी सरकार को चेताया

रिलायंस इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक हीतल आर मेसवानी ने कंपनी के कर्मचारियों को दी गयी एक सूचना में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल से इस साल 30 जून से सेवानिवृत्त हुए सिंह रिलायंस इंडस्ट्रीज के कारोबार का नेतृत्व करने वाली टीम का हिस्सा होंगे। 

जेईई-नीट परीक्षा रुकवाने को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे विपक्षी दल के 7 राज्य

कंपनी के तेल से रसायन कारोबार में गुजरात (Gujarat) के जामनगर स्थित दो परिशोधन संयंत्र, पेट्रो रसायन संयंत्र, खुदरा ईंधन व विमानन ईंधन व्यवसाय का 51 प्रतिशत और थोक विपणन व्यवसाय शामिल है। इसमें तेल एवं गैस खोज व्यवसाय शामिल नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज तेल से रसायन (ओ2सी) कारोबार के लिए अलग कंपनी रिलायंस ओ2सी लिमिटेड स्थापित कर रही है। इसकी 20 फीसदी हिस्सेदारी 15 अरब डॉलर में सउदी अरामको को बेचने की योजना है। 

जीएसटी काउंसिल की बैठक हंगामेदार होने के आसार, गैर भाजपा दलों की सरकारें एकजुट

कंपनी ने इससे पहले इसी साल इंडियन ऑयल के एक अन्य पूर्व चेयरमैन सार्थक बेहुरिया को वरिष्ठ सलाहकार बनाया था। मेसवानी ने कहा, 'संजीव समूह विनिर्माण सेवाओं (जीएमएस) संगठन का नेतृत्व और संचालन करेंगे, जो हमारे तेल से रसायन व्यवसाय की रीढ़ है।' सिंह ने प्रबंधन में डिप्लोमा के साथ आईआईटी रुड़की से रासायनिक इंजीनियर की पढ़ाई की है। वह तीन साल के लिये आईओसी के चेयरमैन रहे।

कोर्ट ने नेटफ्लिक्स से पूछा- क्या चोकसी को दिखाई जा सकती है वेब सीरीज ‘बैड ब्वॉय बिल्यनेर्स’

 

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.