Friday, Feb 28, 2020
sant ravidas temple of the world to be built in kurukshetra

Haryana: कुरुक्षेत्र में बनेगा विश्व का संत रविदास मंदिर

  • Updated on 2/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janta Dal) ने प्रदेश की जनता से किया वादा पूरा करने की दिशा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। जेजेपी (JJP) के "जनसेवा पत्र" (घोषणापत्र) में किए गए वायदे के अनुसार कुरुक्षेत्र में भव्य मंदिर बनाने के वादे पर सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। प्रदेश सरकार संत रविदास (Sant Ravidas) जी का धाम धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में बनाने जा रही है। यह मंदिर विश्व का सबसे बड़ा संत रविदास मंदिर होगा। इसके निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने पांच एकड़ जमीन देने का फैसला लिया है।

संत रविदास की भव्य मंदिर बनाने का किया था ऐलान 
वहीं उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने इसी 2 फरवरी को कलायत में संत शिरोमणि गुरु रविदास सभा के 643वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में संत रविदास जी का जिले में भव्य मंदिर बनाने की घोषणा की थी। बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के इस फैसले पर जेजेपी नेताओं ने खुशी जाहिर करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विशेष रूप से आभार जताया। गुहला से जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि महान संत रविदास जी ने सदैव मानव हित में अपने जीवन को समर्पित कर समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का कार्य किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.