Tuesday, Jun 28, 2022
-->
sarfraz-ahmed-makes-racist-comment-against-andile-phehlukwayo

PAK कप्तान सरफराज की शर्मनाक हरकत, अफ्रीकी खिलाड़ी पर की नस्लभेदी टिप्पणी

  • Updated on 1/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को आगे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान स्टंप माइक ने उन्हें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिये कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा है जो कि नस्ली लगती है।

रिपोर्टों के अनुसार सरफराज ने एंडिल फेलुकवायो के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता। फेलुकवायो ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया। वह तब 50 रन पर खेल रहे थे।

मंधाना और रौद्रिगेज ने भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड पर जीत दिलाई

बल्लेबाज जब रन लेने के लिये नानस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा। ईएसपीएनक्रिकइन्फो वेबसाइट के अनुसार सरफराज ने कहा, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं। क्या पढ़वा के आया है आज।’

फेलुकवायो आखिर में 69 रन बनाकर नाबाद रहे। इस बीच भाग्य ने भी उनका साथ दिया। एक बार डीआरएस ने उनका साथ दिया जबकि इस घटना से एक ओवर पहले उनका कैच छूटा। दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि मैच अधिकारियों ने इस घटना पर गौर किया है। 

न्यूजीलैंड की खूबसूरती में टीम इंडिया ने जमकर की मस्ती, देखें Pics...

मूसाजी ने कहा, आईसीसी और मैच अधिकारियों ने इस कथित घटना पर गौर किया है। उन्होंने इस मामले की जांच की जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी है। जांच के परिणाम मिलने के बाद ही हम इस पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.