Thursday, Sep 23, 2021
-->
sarna objectes order to close delhi''''s gurdwaras, wrote to cm kejriwal musrnt

गुरुद्वारों को बंद करने के आदेश पर सरना ने जताई आपत्ती, CM केजरीवाल को लिखा पत्र

  • Updated on 7/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली राज्य सरकार के जारी आदेश में दक्षिणी दिल्ली के चुने 6 गुरुद्वारों के प्रबंधको को एक नोटिस जारी हुआ है, जिसमें गुरुद्वारों के अंदर श्रद्धालुओं के प्रवेश पर, सम्बंधित  प्रबंधको के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश है। यह आदेश वसंत विहार के उपप्रभाग मजिस्ट्रेट के द्वारा जारी किया गया है जिसको लेकर सिख जथेबंदियों की तरफ से घोर आपत्ति जतायी गयी है।

इस मुद्दे को लेकर दिल्ली गुरूद्वरा प्रबधंन कमिटी के पूर्व प्रधान हरविंदर सिंह सरना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। 
सरना के अनुसार, "हमारे गुरुद्वारों में खूबसूरती के साथ सभी नियमों का पालन किया जाता है। यह आस्था के पवित्र स्थान है , जहां श्रद्धालु परमात्मा से अपने को जोड़ने के लिए आता है।

यहां पर दूसरे सावर्जनिक स्थानों की तरह कोई हुड़दंग नही होता है। दिल्ली राज्य सरकार के इस नोटिस का हम विरोध करते है जिसमे सिर्फ कुछ खास गुरुद्वारों को ही चिन्हित किया गया है। आखिर दूसरे धार्मिक स्थान भी तो सुचारू रूप से चल ही रहे है ?

शिरोमणी अकाली दल दिल्ली के पार्टी महासचिव हरविंदर सिंह सरना ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से निवेदन किया है की वह सम्बंधित अधिकारियों से बात करके जारी आदेश पर तुरंत रोक लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.