Wednesday, Sep 18, 2019
satta-bazar-happy-over-result-of-exit-poll

एग्जिट पोल के नतीजों से सटोरियों की चांदी, सट्टा बाजार में दिवाली जैसा माहौल

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/ संजीव यादव। एग्जिट पोल के आए सर्वे के मुताबिक सटोरियों की चांदी हो गई है, सर्वे के तहत बीजेपी की सरकार बन रही है और वह 300 सीटों के आंकड़े के करीब है जिसके तहत बाजार में दिवाली जैसा माहौल है हालांकि अभी हारे हुए सटोरियों  ने उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं उनके मुताबिक पोल के नतीजों में अभी काफी अंतर आएगा।

बाजार के महत जहां फलौदी बाजार के तहत बीजेपी पर लगाए गए दांव सटोरियों की चांदी हुई है वहीं सूरत बाजार के सटोरियों में मायूसी है। बता दें कि फलौदी बाजार के तहत एनडीए 300 के आंकड़े के आसपास थी जबकि सूरत के तहत एनडीए को महज 250 से 260 सीटें मिल रही थीं।

सटोरियों के मुताबिक असली खुशी 23 तारीख को परिणाम आने के बाद ही तय होगी लेकिन सट्टा बाजार में फिलहाल बीजेपी को फेवरिट करार दिया गया है यानि अब आप बीजेपी पर कोई दांव नहीं खेल सकते। जबकि कांग्रेस पर इस समय दांव खेलने पर 1 के बदले 22 गुना का दांव रखा गया है। यानि की अगर इस समय में 1 लाख कांग्रेस पर लगाते है वह भी 100 सीटों के लिए तो जीतने पर आपको 22 लाख मिल सकते हैं।

ये कहता है बाजार

बाजार के तहत एनडीए को राजस्थान, मध्यप्रदेश, छतीसगढ़ और बिहार से अप्रत्याशित सफलता मिलेगी वहीं एग्जिट पोल के तहत इन राज्यों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल रहा है और कांग्रेस इन राज्यों में बुरी तरह से हार रही है। कांग्रेस की सबसे बुरी स्थिति राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल, उतराखंड और बिहार में होगी जहां इन्हें 2 अंकों में भी सीटें नहीं दी जा रही है। फलौदी बाजार के तहत लगाए गए भावों में भी सटोरियों ने इसी तरह दांव खेला था।

सटोरियों के तहत बीजेपी की बुरी हार केवल यूपी में

फलौदी बाजार के तहत यूपी में बीजेपी को 30 से 35 सीटें और सपा बसपा गठबंधन को 40 से 45 सीटें दी गई थी, एग्जिट पोल में भी यही दावे किए गए हैं। जिसके तहत इस समय सपा और बसपा को फेवरिट दे दिया है। हालांकि बदले बाजार के तहत मौजूदा समय में अगर यूपी में बीजेपी के लिए कोई 50 सीटों पर दांव लगाता है तो 1 लाख के बदले 18 लाख मिल सकते हैं।  
प. बंगाल में बदल गए रेट, यहां भी बीजेपी ने दांव बदला

सर्वे के तहत प.बंगाल में टीएमसी को कुछ नुकसान दिखाया जा रहा है और बीजेपी 10 से ज्यादा सीटें जीत रही है, इसी के तहत बाजार में रेट बदल गए है। पहले सटोरियों के तहत बीजेपी 22 से अधिक सीटें जीत रही थी, जिसके तहत 1 लाख पर 9 लाख मिलने थे, लेकिन अब अगर आप इस पर दांव खेलते है तो 1 के बदल 18 लाख मिल सकते है। 

द.भारत में रीजनल पार्टियों को कांग्रेस और बीजेपी से ज्यादा भाव

सटोरियों ने सबसे ज्यादा दांव द.भारत में लगाए हैं। बाजार के तहत कर्नाटक, तमिलनाडू, आंध्र, तेलंगाना और केरल में बीजेपी के रेट बढ़ाए हैं जिसके तहत यहां अब 1 रुपए के बदले आपको 11 रुपए तो कांग्रेस 1 के बदले 9 पैसे और वहीं रीजनल पार्टियों पर 1 के बदले 1 पैसे का भाव रखा है। साफ है इन राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी से ज्यादा लोकल पार्टियों को सीटें मिल सकती है। 
बाजार के तहत अब ऐसे लगे हैं दांव
एनडीए 350 से 370 पर 1 के बदले आपको 22 पैसे 
एनडीए 300 से 310 पर 1 के बदले 2 पैसे 
एनडीए 270 से 300 के बीच 1 के बदले 7 पैसे
एनडीए 250 से 260 के बीच 1 के बदले 11 पैसे 
यूपीए पर दांव
150 से 190 पर 1 के बदले 29 पैसे
120 से 140 पर 1 के बदले 11 पैसे
100 सीटों पर 1 के बदले 7 पैसे
कांग्रेस को 100 सीटें अकेले देने पर लगा है दांव 1 के बदले 22 पैसे का 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.