Thursday, Jan 23, 2020
satya-nadella-sambit-patra-bjp-caa-microsoft-minakshi-lekhi-caa-protest-student-protest

सत्य नडेला को भाजपा का जवाब, कहा सरकार कर रही है सीमा की रक्षा

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के भारतवंशी सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) की टिप्पणी पर विवाद के बाद भाजपा ने मंगलवार को कहा कि नडेला ने अपने आधिकारिक बयान में जैसा कहा है, केंद्र सीमाओं की रक्षा कर रहा है और आव्रजन नीति बना रहा है।  हम वहीं कर रहे हैं।
CAA प्रदर्शनः HC ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार, कहा- PAK में नहीं है जामा मस्जिद

संबित पात्रा ने दिया जवाब
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने पार्टी के संवाददाता सम्मेलन में भारतवंशी सीईओ पर हमला नहीं किया। जबकि, पार्टी की एक अन्य प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी (Minakshi Lekhi) ने नडेला पर तंज कसते हुए कहा कि इस बात का ‘‘सटीक उदाहरण’’ है कि कैसे साक्षरों के शिक्षित होने की आवश्यकता है। सीएए पर ‘बजफीड’ के एक सवाल पर नडेला ने कहा था कि भारत में जो कुछ हो रहा है वह काफी ‘दुखी’ करने वाला है।        
बाबा रामदेव ने #JNU प्रकरण पर दीपिका पादुकोण को दी खास सलाह

 भारतीय विरासत के साथ आगे बढ़ा
नडेला ने कहा था, ‘‘मैं अपनी भारतीय विरासत के साथ आगे बढ़ा हूं। मैं बहुसंस्कृति वाले भारत (India) और अमेरिका (America) में अपने आव्रजन अनुभव के साथ पला बढ़ा हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में कोई प्रवासी किसी स्टार्टअप (start up) को आगे बढ़ाए या किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी को नेतृत्व प्रदान करे, जो भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को लाभ पहुंचाए।’’ नडेला की टिप्पणी पर विवाद के बाद पात्रा ने नडेला के बयान का हवाला देते हुए कहा कि वह स्पष्टीकरण दे चुके हैं । पात्रा ने कहा, ‘‘यही तो सरकार इस देश के बारे में कर रही है। हम राष्ट्रीय सुरक्षा और सीमाओं की रक्षा पर ध्यान दे रहे हैं।’’   
दविंदर के तार दिल्ली में किससे जुड़े हैं, जांच होनी चाहिए : कांग्रेस

नागरिकता के लिए होती है प्रक्रिया
पात्रा ने कहा कि जहां तक प्रवासियों की बात है, नागरिकता के लिए एक प्रक्रिया होती है। कोई भी नागरिकता के लिए आवेदन कर कसता है । प्रधानमंत्री भी ऐसा कह चुके हैं । बहरहाल, लेखी ने अपने ट्वीट में नडेला पर तंज कसा।  लेखी ने कहा कि साक्षर लोगों को कैसे शिक्षित होने की जरूरत है, यह उसका सबसे सटीक उदाहरण है।’’ उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (Microsot india) द्वारा जारी नडेला के बयान को भी पोस्ट किया है। लेखी ने कहा, ‘‘सीएए के लिये सटीक वजह बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रताडना का शिकार होकर आए अल्पसंख्यकों को अवसर मुहैया कराना है। अमेरिका में यजीदी की बजाए सीरियाई मुसलमानों को अवसर देने के बारे में वह क्या सोचते हैं ?’’   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.