Friday, Jun 18, 2021
-->
satyendar jain said corona third wave weaken in delhi now kmbsnt

दिल्ली ने कोरोना की रफ्तार पर पाया काबू, कमजोर हुई तीसरी लहर- सत्येंद्र जैन

  • Updated on 12/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar jain) ने कहा कि दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि नवंबर में दिल्ली कोरोना की गिरफ्त में थी, लेकिन अब हालात सामान्य हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 7 नवंबर को पूर्णा की तीसरी लहर की पिक थी और उस दिन को रोना का संक्रमण दर 15.26% थी। जो अब लगातार घट रही है और पिछले 10 दिनों से 5% से कम है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब कहा जा सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर काफी कमजोर पड़ गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम अभी भी प्रतिदिन 70,000 के आसपास टेस्ट कर रहे हैं। जो देश में औसत से 4 गुना ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आप दिल्ली के अंदर कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है। फिर भी दिल्ली वासियों को कहना चाहता हूं कि मास्क जरूर पहने और सामाजिक दूरी का पालन करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर आप मास्क पहनेंगे तो कोरोना को खत्म करने में काफी मदद मिलेगी। दिल्ली के लोगों ने पिछले कुछ दिनों में काफी सहयोग किया है, जिसकी वजह से ही कोरोना काफी नियंत्रण में आया है।

CM केजरीवाल के घर के बाहर धरने से परेशान हुए पड़ोसी, HC से की दिल्ली पुलिस पर कार्रवाई की मांग

किसान आंदोलन के बारे में भी बोले जैन
किसान आंदोलन से जुड़े सवाल पर कहा कि केंद्र सरकार को किसानों के मुद्दे को जल्दी से जल्दी सुलझा लेना चाहिए। उनकी मांगों को मान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है हम उनके द्वारा गाया कर ही इतने बड़े हुए हैं। कोई भी अपना घर छोड़कर चार पांच 100 किलोमीटर दूर आकर यूं ही नहीं बैठता। अगर वह इतनी दूर यहां आकर बैठे हैं तो यह साबित करता है कि वह इस कानून से परेशान है और सरकार को उनकी बात मान लेनी चाहिए।

सिंघू बॉर्डर पर बैठे किसानों ने किया कोविड नियमों का उल्लंघन! FIR दर्ज

सोशल डिस्टेंसिंग का बहाना नहीं बना सकती बीजेपी- जैन
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन में केंद्र सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का बहाना बनाती है, तो यह बहुत ही हास्यास्पद है। अभी हाल ही में जिन राज्यों में चुनाव हुए हैं वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोई बात नहीं थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर धरने पर बैठे बीजेपी के कार्यकर्ता कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता घर में घुस गए थे और घर में मौजूद मनीष सिसोदिया के परिवार वालों को डराया धमकाया था।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.