Monday, Dec 06, 2021
-->
satyendar-jain-statement-over-new-phase-of-vaccination-from-may-1st-kmbsnt

1 मई से दिल्ली में वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू होने आसार कम! जानें क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

  • Updated on 4/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना की सुनामी के बीच दिल्ली में एक मई से कोरोना वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू करने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं हैं। हमने वैक्सीन के बारे में कंपनी से अनुरोध किया है, हम आपको बताएंगे कि यह कब आता है। 

दिल्ली में सरकार का मतलब LG, केंद्र सरकार ने जारी की नए कानून की अधिसूचना

3 दिन से संक्रमण दर में आई कमी- सत्येंद्र जैन
वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के तेजी से हो रहे प्रसार पर जैन ने कहा कि पिछले 1.5 महीनों में, दैनिक संक्रमण (दर) 10-दिन के औसत से नीचे कभी नहीं थी, लेकिन अब 3 दिन से नीचे हो गई है। इसलिए हम आशा की एक किरण देख सकते हैं, ऐसा लगता है कि संक्रमण दर धीरे-धीरे यहां नीचे आ जाएगी। 

दिल्ली में 24 घंटे में 368 मौत
बता दें कि दिल्ली में हर दिन कोरोना के कारण सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। बुधवार को 368 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। वहीं 25 हजा 986 नए मामले सामने आए। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 31.7 प्रतिशत है, जो दिल्ली की खराब होती हालत को दर्शा रही है। पिछले दो दिनों में ही कोरोना से 50 हजार 135 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके चलते सक्रिय मरीजों की संख्या 99 हजार को पार कर गई है और मरीजों के ठीक होने की दर लगातार घट रही है।

अस्पताल में भर्ती करने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट न मांगी जाए- दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली में अब तक साढ़े दस लाख से ज्यादा लोग संक्रमित
दिल्ली में अब तक 10 लाख 53 हजार 701 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 9 लाख 39 हजार 333 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना से कुल मृत्यु दर 1.39% है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 20 हजार 926 बेड में से 1 हजार 683 बेड खाली हैं।

दिल्ली के अस्पतालों में 19 हजार 243, कोविड केयर सेंटर में 544, कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 160 और होम आइसोलेशन में 53 हजार 819 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अस्पताल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.