Wednesday, Aug 10, 2022
-->

2018 से स्टेडियम जा सकेंगी सऊदी अरब की महिलाएं, अभी तक बैन थी एंट्री

  • Updated on 10/30/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। सऊदी में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस मिलने और गाड़ी चलाने की आजादी के बाद एक और तोहफा मिला है। सऊदी अरब अगले साल से पहली बार देश के तीन खेल स्टेडियमों में महिलाओं के जाने की अनुमति देगा जबकि इससे पहले वहां सिर्फ पुरूषों को जाने की अनुमति होती थी लेकिन अब महिलाएं भी अपने परिवार के साथ जा सकेंगी।यह राजशाही महिलाओं के लिये सबसे कड़े नियमों वाले देशों में से एक है जहां महिलाओं को खेल परिसरों में जाने की अनुमति नहीं थी।
इस घोषणा को अति रूढ़िवादी देश में युवराज मोहम्मद बिन सलमान के महत्वाकांक्षी सुधार कार्यक्रमों से जोड़ कर देखा जा रहा जिसमें महिलाओं को अगले जून से वाहन चलाने की अनुमति देना भी शामिल है।

उत्तर कोरिया कर सकता है अमेरिका पर हमला, नुकसान से बचने की ये है तैयारी

देश की जनरल स्पोट्र्स अथारिटी ने कल ट्वीट किया, ‘‘ रियाद, जेद्दाह और दम्मान के तीन स्टेडियमों में 2018 की शुरूआत से परिवारों को आने की स्वीकृति देने की तैयारी शुरू हो चुकी है।’’ पिछले महीने देश के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर अधिकारियों ने सैकड़ों महिलाओं को रियाद के एक फुटबाल स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत दी थी।
इससे पहले जुलाई में शिक्षा मंत्रालय ने लड़कियों को स्कूल स्तर पर खेलों में भाग लेने की अनुमति दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.