Wednesday, Sep 18, 2019
saurabh bhardwaj slams on bjp over the issue of namechangeofdelhi

डेल्ही से दिल्ली: बीजेपी सांसद से बोले भारद्वाज Goel के स्थान पर GOYAL क्यों नहीं?

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली (New Delhi) का नाम बदलने (Name Change) को लेकर राजधानी (National Capital) में सियासी घमासान शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी (AAP) इस मुद्दे को लेकर बीजेपी (BJP) पर लगातार निशाना साध रही है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) के नाम की स्पेलिंग पर व्यंग्य किया है। 

सौरभ भारद्वाज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है  'विजय गोयल जी, जब हिंदी में "गोयल" तो अंग्रेजी में "Goel" क्यों ? आप भी अपना नाम बदल कर "VIJAY GOYAL" कर दो । बाकी खानदान का भी नाम बदल दो। संस्कृति का मामला है।

Navodayatimes

गोयल ने राज्यसभा में उठाया दिल्ली का नाम बदलने का मुद्दा, अलका ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया...

सीएम केजरीवाल ने भी बीजेपी को घेरा

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मुद्दे पर बीजेपी को घेर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि हमें दिल्ली का नाम नहीं, दिल्ली वालों की ज़िंदगी बदलनी है, उनकी ज़िंदगी बेहतर बनानी है। लोगों का विकास दिल्ली का नाम बदलने से कैसे होगा? लोगों की ज़िंदगी में खुशहाली तब आएगी जब हम उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा, उनको अच्छा इलाज, उनके लिए अच्छी सड़क, बिजली, पानी का इंतज़ाम करेंगे। 

भाजपाई चमचों ने RTI कार्यकर्ताओं का किया अपमान, 'वोटिंग में हुई चीटिंग'- संजय सिंह

अलका लांबा ने भी साधा था निशाना

वहीं चांदनी चौक विधायक अलका लांबा ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर तंज कसा था। अलका ने ट्वीट कर लिखा था कि 'बीजेपी नेताओं के मुताबिक दिल्ली का नाम बदलते ही दिल्ली का भाग्य भी बदल जायेगा। नाम बदलते ही जादू होगा। दिल्ली का प्रदूषण छुमंतर हो जायेगा। पीने के पानी और बिजली की कोई कमी नहीं रहेगी। बेटियां खुद-ब-खुद सुरक्षित हो जायेंगी। अपराध खत्म हो जायेगा। सबकी बेरोजगारी भी खत्म हो जाएगी।'

नहीं थम रही बंगाल में राजनीतिक हिंसा, BJP सांसद के घर के बाहर फेंका गया बम

राज्यसभा में उठाया नाम बदलने का मुद्दा

बता दें कि दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में सड़कों, स्टेशनों व अन्य स्थान का नाम बदलने की मांग के बाद अब डेल्ही का नाम दिल्ली औपचारिक रूप से करने की मांग संसद में उठाई गई है। बीजपे के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने शहर के नाम के शब्द में परिवर्तन करने की मांग की है।

उनकी मांग पर गौर करते हुए गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.