Friday, May 07, 2021
-->
SBI Card CEO Hardayal Prasad resigns Tiwari gets a chance rkdsnt

SBI कार्ड के CEO हरदयाल प्रसाद ने दिया इस्तीफा, तिवारी को मिला मौका

  • Updated on 7/16/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्ड) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हरदयाल प्रसाद ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के तहत इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से स्वैच्छिक सेवा निवृति ली है। एसबीआई ही एसबीआई कार्ड की प्रवर्तक कंपनी है। हरदयाल को स्टेट बैंक ने ही एसबीआई कार्ड्स का प्रबंध निदेशक नामित किया था। 

अशोक लवासा की ADB में नियुक्ति, अब कौन बनेगा अगला मुख्य चुनाव आयुक्त?

एसबीआई कार्ड ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा है, ‘‘हम यह बताना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल ने बुधवार 15 जुलाई 2020 को आयोजित बैठक में कंपनी के एमडी एवं सीईओ (प्रवर्तक भारतीय स्टेट बैंक द्वारा नामित) हरदयाल प्रसाद के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कंपनी के निदेशक पद से अपना इस्तीफा दे दिया है।’’ 

रेलवे पर NGT ने लगाया 91.2 लाख रुपये का जुर्माना, जल्द चुकानी होगी रकम

प्रसाद ने फरवरी 2018 में एसबीआई कार्ड के एमडी एवं सीईओ का पदभार संभाला था। उनका इस्तीफा 31 जुलाई 2020 के दिन कारोबार समाप्त होने के बाद से प्रभावी होगा। कंपनी ने बताया कि निदेशक मंडल ने अश्विनी कुमार तिवारी को एक अगस्त 2020 से दो साल की अवधि के लिए कंपनी के एमडी एवं सीईओ (एसबीआई द्वारा नामित) के रूप में नियुक्त किया है। तिवारी की नियुक्ति को आगामी सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी मिलनी शेष है। 

राजस्थान प्रकरण : AAP का आरोप - कांग्रेस कुछ समय बाद अपना वोट BJP को बेच देती है

एसबीआई कार्ड ने कहा कि तिवारी कंपनी के किसी भी निदेशक से संबंधित नहीं हैं। तिवारी, 52 वर्ष, बीआईटीएस रांची से बीई डिग्रीधारक हैं। वह अगस्त 1991 में एक परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में एसबीआई में शामिल हुए। वह एसबीआई में विभिन्न पदों पर नेतृत्व की भूमिका में रहे और वर्तमान में वह अमेरिकी परिचालन के प्रमुख हैं।     

Air India की बिना वेतन के अवकाश योजना पर TMC ने उठाए सवाल

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.