Tuesday, Jun 22, 2021
-->
sc orders to shift mafia mukhtar ansari to up jail musrnt

SC में योगी सरकार की बड़ी जीत- माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी जेल शिफ्ट करने का आदेश

  • Updated on 3/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के पक्ष में बड़ा फैसला देते हुए आदेश दिया है कि माफिया मुख्तार अंसारी को 15 दिनों के अंदर पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाए।

न्यायमूमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर एस रेड्डी की पीठ ने रूपनगर जेल में बंद अंसारी को दो सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश राज्य को सौंपने का आदेश दिया। उच्चतम न्यायाल ने यह आदेश उत्तर प्रदेश सरकार की उस याचिका पर दिया जिसमें अनुरोध किया गया था कि पंजाब सरकार और रूपनगर जेल के अधिकारियों को अंसारी को तुरंत जिला जेल, बांदा को सौंपने का निर्देश दिया जाए।

UP: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे इनामी अपराधी घोषित

पूर्वांचल के माफिया डॉन और बीएसपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब सरकारों के बीच इन दिनों सियासी और कानूनी जंग छिड़ी हुई थी। पंजाब सरकार ने चार मार्च को न्यायालय में कहा था कि योगी आदित्यनाथ सरकार को यह अनुरोध करने को कोई मौलिक अधिकार नहीं है कि अंसारी को रूपनगर जेल से बांदा जिला जेल भेज दिया जाए। 

मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है। इसके खिलाफ इलाहाबाद की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में दस मुकदमे हैं, इनमें से डबल मर्डर का एक मामला फाइनल स्टेज पर है। एक कथित जबरन वसूली के मामले में जनवरी 2019 से जिला जेल रूपनगर में बंद अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में कई गंभीर आरोप हैं। 

अलका राय ने लिखी प्रियंका गांधी को चिट्ठी, पूछा -क्यों बचा रहीं मेरे पति के हत्यारे को

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुख्तार उत्तर प्रदेश के किस जेल में रहेगा यह प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट तय करेगा। मामले की सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार की दलील से संतुष्ट नहीं हुई। अब इस आदेश के बाद मुख्तार को यूपी की बांदा या फिर नैनी जेल में शिफ्ट किए जाने की संभावना है।

           

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.