sc-st-candidates-waive-fee-for-vocational-training

SC/ST के अभ्यर्थियों के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण का शुल्क माफ

  • Updated on 6/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (Ministry of Skill Development and Entrepreneurship)  के अंतर्गत आने वाले जन शिक्षण संस्थान (जेएसएस) में व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिये शामिल होने वाले अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति (SC/ST) के अभ्यर्थियों का कोई शुल्क नहीं लगेगा। 

मंगलवार को अधिकारियों ने बयान देते हुए कहा कि केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे (Dr. Mahendra Nath Pandey) की अध्यक्षता में पहली समीक्षा बैठक में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिये मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले जन शिक्षण संस्थान (जेएसएस) में व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिये शामिल होने शुल्क में छूट देने का फैसला किया गया है। 

बयान के अनुसार इस फैसले का मकसद समाज के वंचित तबकों के अभ्यर्थियों के लिए कौशल माहौल को मजबूत बनाना है। आपको बता दें कि डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे (Dr. Mahendra Nath Pandey) ने मंगलवार को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय का पदभार संभाला है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.