Monday, Aug 08, 2022
-->
school-wall-collapses-four-children-seriously-injured

नोएडा: प्ले स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत- चार गंभीर रूप से घायल

  • Updated on 12/17/2018

नई दिल्ली/डिजिटल। दिल्ली से सटे नोएडा से एक बुरी खबर सामने आई है। शहर के सलारपुर कालोनी स्थित खजान मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छत और दीवार सोमवार की सुबह भरभरा कर नीचे गिर गई, जिसमें कई बच्चें घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक घटना के बाद मलबे से पुलिस ने अभी तक चार बच्चों को निकाल कर उन्हें अस्पताल पहुंचाया है, जिसमें दो बच्चें की मौत हो गई है। बाकी तीनों बच्चों की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

रिटायर्ड पुलिसकर्मी की पत्नी से दिनदहाड़े लूट, गला दबाकर बदमाश छीन ले गए लाखों

पुलिस उपाधीक्षक नगर श्वेताभ पांडे ने बताया कि घटना सेक्टर 49 थाना क्षेत्र की है। पुलिस और दमकल विभाग की गाडिय़ां बचाव और राहत के कार्य में लगी हैं। मलबे में और बच्चों के दबे होने की आशंका है। घटना से अभिभावकों में भय का माहौल है। सभी अपने बच्चों को खोज रहे हैं।

सीओ ने बताया कि स्कूल के पास में ही खाली पड़े एक भूखंड में निर्माण कार्य चल रहा था, जिसकी वजह से वहां गड्ढा खोदा गया था। ऐसा लगता है कि इसी वजह से स्कूल की दीवार व छत गिरी है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

1984 सिख दंगे मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार दोषी करार, HC ने सुनाई उम्रकैद की सजा

बता दें इससे पहले भी दिल्ली के रनहौला इलाके में छठ पूजा के दौरान घाट के पास बनी दीवार अचानक गिर गई थी। जिसकी चपेट में तीन बच्चे आ गए थे। तीनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दो की हालत चिंताजनक बताई थी।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना था कि हादसे के समय बच्चे घाट की दीवार पर खड़े थे। करीब एक दर्जन बच्चे दीवार पर आ जा रहे थे। इतने बच्चों का बोझ पडने से दीवार दरकने लगी। अंत में दीवार ढह गई। हालांकि इस बात की भी आशंका है कि घाट के नीचे की जमीन खोखली होने से दीवार गिरी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.