Tuesday, Feb 18, 2020
schools in jamia area of delhi will remain closed on monday

जामिया हिंसा के बाद अलर्ट पर दिल्ली, आज इलाके के स्कूल रहेंगे बंद

  • Updated on 12/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में जामिया (Jamia) इलाके में भड़की हिंसा के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सुरक्षा के मद्देनजर इलाके के स्कूलों को आज यानी सोमवार को बंद रखने के आदेश दिए हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि राजधानी में सोमवार को  ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। वर्तमान हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है।


जामिया घटना के दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाके में दिल्ली पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि किसी प्रकार से असामाजिक तत्व ङ्क्षहसा न फैला सकें। साउथ ईस्ट दिल्ली के जामिया, ओखला, संगम विहार, तुगलकाबाद एक्सटेंशन के अलावा यमुनापार के सीलमपुर, सीमापुरी, जाफराबाद, त्रिलोकपुरी,समेत दिल्ली के अन्य संवेदनशील इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई।

जामिया के छात्रों की रिहाई के बाद दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रर्दशन खत्म

डीटीसी बस में प्रदर्शन कारियों ने लगाई आग
बता दें कि जामिया विश्वविद्यालय के छात्र रविवार को प्रदर्शन के बाद जंतर मंतर जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस बात पर प्रदर्शनकारी छात्र उग्र हो गए और नोएडा से आ रही एक डीटीसी बस में आग लगा दी।

जामिया हिंसा: अमानतुल्लाह ने दी सफाई, कहा- जहां आग लगी वहां नहीं था मौजूद, झूठे हैं आरोप

इलाके में धारा 144 लागू पुलिस ने छात्रों पर भांजी लाठियां
उसके बाद छात्रों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। उसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठी चलाई व आंसू गैस फेंके। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने देखते ही देखते डीटीसी व कलस्टर की तीन बसों में आग लगा दी। इसके साथ कई गाड़ियों में तोडफ़ोड़ की। यही नहीं, कई बाइकों में भी आग लगाई। तब पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर छात्रों पर काबू पाने के लिए जमकर लाठी चलाए और आंसू गैस फेंके। 
 

comments

.
.
.
.
.