Friday, Feb 26, 2021
-->
schools-to-be-opened-from-tomorrow-for-10th-12th-in-delhi-kmbsnt

करीब 10 महीने बाद दिल्ली में कल से 10वीं-12वीं के लिए खुल रहे स्कूल, छात्रों में उत्साह

  • Updated on 1/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस साल राजधानी में रहने वाले 5 लाख  से अधिक छात्र-छात्राएं 4 मई से आयोजित होने जा रही दसवीं बारहवीं की सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) परीक्षा में बैठेंगे। दिल्ली में बीते वर्ष मार्च से स्कूल बंदी चल रही थी। 10वीं 12वीं की कक्षा के छात्रों की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए 18 जनवरी यानी कल से स्कूल खोले जा रहे हैं।

दिल्ली सरकार के इस फैसले से बोर्ड परीक्षा आरती बेहद उत्साहित हैं। विकासपुरी स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में कॉमर्स श्रेणी में 12वीं की पढ़ाई कर रही छात्रा कीर्ति शर्मा का कहना है कि वह स्कूल खुलने से बेहद उत्साहित है। सरकार का यह बिल्कुल सही फैसला है। मेरा सिलेबस अभी पूरा नहीं हुआ है। स्कूल खुलने से विषय अध्यापक से कांसेप्ट समझूंगी।

कृषि कानूनों के विवाद को सुलझाने के लिए बनी SC की कमेटी से अलग हुए BKU नेता भूपिंदर सिंह मान

क्या कहते हैं छात्र
विद्या बाल भवन मयूर विहार की 12 वीं विज्ञान श्रेणी की छात्रा श्रुति पवार कहती हैं कि 10 महीने बाद स्कूल जाना होगा। दसवीं में हमारी अब तक ऑनलाइन ही पढ़ाई हुई है। अब शिक्षक से क्लासरूम इंटरेक्शन होगा तो डाउट क्लियर हो जाएंगे। एक अन्य 12वीं छात्र अंकित का कहना है कि 1 मार्च से प्रैक्टिकल है मुझे फिजिक्स और केमिस्ट्री के प्रैक्टिकल पार्ट को समझना है।

वैक्सीन आने के बाद स्कूल खोलने का फैसला
बता दें कि कोरना  संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों को मार्च में बंद कर दिया गया था। हालांकि बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी थी। अब स्कूल खुलने के बाद क्लास में बच्चे अच्छे से अपने डाउट्स क्लीयर कर सकेंगे। दिल्ली में कोरना संक्रमण पर कुछ हद तक  काबू पाने और वैक्सीनेशन शुरू हो जाने के बाद ही सरकार ने ये कदम उठाया है। 

दिल्ली में  संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,32,183 हो गई है। कोरोना के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 2,691 है। वहीं 6,18,754 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 10,738 लोगों की जान जा चुकी है। शनिवार को यहां  299 नए केस सामने आए हैं। वहीं 397 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 6 लोगों की जान गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर इस समय 0.42 प्रतिशत हो गई है। 

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली, केंद्रीय मंत्री ने कहा- पूरे विश्व में जाएगा गलत संदेश

शनिवार को 81 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन
दिल्ली में शनिवार को 81 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों को किसी तरह से डरने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को आगे बढ़कर वैक्सीन लगानी चाहिये। इसके लिये दिल्ली सरकार ने पूरी तैयारी की है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.