Thursday, Feb 25, 2021
-->
schools-to-be-opened-in-himachal-from-february-1-guidelines-for-online-albsnt

हिमाचल में 1 फरवरी से खोले जाएंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर भी गाइडलाइन जारी

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस ने दुनिया के सभी व्यवस्था को प्रभावित किया है। इसी कड़ी में शिक्षण संस्थानों को भी प्रभावित किया है।लेकिन कोरोना काल ने ऑनलाइन शिक्षा को खूब लोकप्रिय बनाया है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर एहितियात बरतते हुए अब 1 फरवरी से स्कूल खोलने का आदेश दिया गया है।

SC ने NGT के फैसले को ठहराया सही, 14 साल बाद अवैध मैक्लोडगंज होटल को ध्वस्त करने का दिया आदेश

इस बाबत राज्य के शिक्षा सचिव ने कहा है कि ग्रीष्मकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था बनी रहेगी। साथ ही छात्रों को स्कूल आने के लिये विवश नहीं किया जाएगा। विभाग ने साफ किया है कि एक कक्षा से लेकर पांचवी और आठवीं से बारहवीं कक्षा तक के बच्चे यदि ऑनलाइन पढ़ाई करना चाहते है तो उनके इस फैसले पर सवाल नहीं उठाया जाएगा।

केंद्र ने की 6 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, हरियाणा में 1.60 लाख पक्षियों को मारने की योजना

मालूम हो कि शिक्षा सचिव ने अपने पत्र में ग्रीष्मकालीन स्कूलों में शिक्षकों को 27 जनवरी से पहुंचने को कहा है। वहीं 1 फरवरी से इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक और आईटीआई में भी कक्षाएं खोलने को कहा गया है। जबकि 8 फरवरी से प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में कक्षाएं खोलने का आदेश दिया गया है। साथ ही शिक्षकों से कहा गया कि कोरोना काल में सबसे पहले पूरे स्कूलों का सैनिटाइजेशन कराना आवश्यक है। साथ ही मास्क पहनने,दो गज दूरी का पालन कराना अनिवार्य होगा।

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.