Tuesday, Oct 26, 2021
-->
sco summit live: pm modi heard pak sitting in summit on taliban''''''''''''''''s bigotry musrnt

SCO समिटः PAK को तालिबान की कट्टरपन पर खरी- खरी सुना गए PM मोदी

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन को शुक्रवार को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि उनका मानना है कि इस क्षेत्र में सबसे बड़ी चुनौतियां शांति, सुरक्षा और विश्वास की कमी से संबंधित हैं।

मोदी ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का मूल कारण बढ़ती कट्टरता है और अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रमों ने कट्टरपंथ से उत्पन्न चुनौती को और अधिक स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ाई न केवल क्षेत्रीय सुरक्षा और विश्वास के लिए जरूरी है बल्कि युवाओं का उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक है।

 

 

प्रधानमंत्री ने एससीओ के नए सदस्य के तौर पर ईरान का स्वागत भी किया। गौरतलब है कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की वार्षिक शिखर बैठक ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हो रही है। इस बैठक में अफगानिस्तान संकट, क्षेत्रीय सुरक्षा, सहयोग एवं सम्पर्क सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के लिये दुशांबे गए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.