Tuesday, Mar 02, 2021
-->
sdmc arranges in 91 schools for the needy due to coronavirus sohsnt

Lockdown: SDMC ने जरूरतमंदो के लिये अपने 91 स्कूलों में की रहने व खाने की व्यवस्था

  • Updated on 3/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम  (SDMC) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जरूरतमंदों की सहायता के लिए सभी  जोनों  में अपने 91 स्कूल चिन्हित किए हैं, जहां उनके रहने और खाने की संपूर्ण व्यवस्था की गई है। दक्षिणी जोन में सबसे अधिक 44 स्कूल चिन्हित किए गए हैं,जिनमें 6 स्कूलों में प्रवासी मज़दूर रह रहे हैं।

निजामुद्दीन: NDMC ने कोरोना संदिग्ध के लिए बक्करवाला के फ्लैट्स को किया सेनेटाइज

11 स्कूलों को किया गया चिन्हित 
नजफगढ़ क्षेत्र में 11 स्कूलों को चिन्हित किया गया है,जिसमें 5 स्कूलो में  लगभग 250 प्रवासी मज़दूर रह रहे हैं और उनको दोपहर और रात्रि का भोजन वितरित किया जा रहा है। नजफगढ़ क्षेत्र में ज्यादातर स्कूल द्वारका, राजनगर, डाबड़ी, कापसहेड़ा क्षेत्रों चिन्हित किए गए हैं।

कभी नर्म-नर्म कभी सख्त-सख्त दिल्ली पुलिस, रोजाना डेढ़ लाख लोगों को खिला रही है खाना
 
सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा है ध्यान
पश्चिमी जोन में 8 और मध्य क्षेत्र में 28 स्कूलों को चिन्हित किया गया है। पश्चिमी ज़ोन में रघुबीर नगर,मोती नगर,बसईदारापुर, खजान बस्ती क्षेत्रों में स्थित स्कूलों को चिन्हित किया गया है। दक्षिणी निगम द्वारा अधिकतम ऐसे स्कूलों को चुना गया है, जो कि घनी आबादी में तथा फैक्ट्रियों के नजदीक हैं, जहां प्रवासी मजदूर और बेघर लोग आसानी से आ सकें। कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी चिन्हित स्कूलों और भोजन वितरण केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.