Saturday, Feb 27, 2021
-->
sdmc launches special sanitation campaign at sealed hotspots in the capital albsnt

राजधानी में सील किये गये हाॅटस्पाॅट जगहों पर SDMC ने चलाया विशेष सेनेटाइजेशन अभियान

  • Updated on 4/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना मरीज वाले चिन्हित हॉटस्पॉट स्थलों पर अब  नगर निगमों ने साफ सफाई व सेनिटाइज का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है।  दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के विरुद्ध कार्रवाई को और आगे बढ़ाते हुए गुरूवार को दिल्ली सरकार द्वारा सील किए गए हाॅटस्पाॅट में विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चलाया।

राजधानी में बीजेपी संगठन महामंत्री सिद्धार्थन की अगुवाई में जरुरतमंदों को बांटा गया ‘मोदी भोजन किट’

 संक्रमण बढ़ने के बाद कई इलाके हुए सील

दक्षिणी निगम के अंतर्गत आने वाले सील किए गए हाॅटस्पाॅट क्षेत्र मालवीय नगर के गांधी पार्क, संगम विहार के एल ब्लाॅक, दीनपुर, शाहजहांबाद सोसाइटी सैक्टर 11 द्वारका, मरकज मस्जिद निजामुद्दीन बस्ती, निजामुद्दीन पश्चिम में सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया। इन क्षेत्रों में 10 टैंकर, 8 जैटिंग मशीन, 2 दमकल वाहन और 50 सफाई सैनिकों ने किटाणु नाशक सोल्यूशन छिड़काव किया। करीब 50 किलो एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट और ब्लीचिंग सोल्यूशन को पानी में मिलाकर इन हाॅटस्पाॅट में छिड़काव किया गया। इन क्षेत्रों में तैनात सभी सफाई सैनिकों को पीपीई किट प्रदान की गई ताकि वे सुरक्षापूर्वक और सावधानी से कार्य कर सकें।

Coronavirus: बंगाली मार्केट में गंदगी में रह रहे थे 30 मजदूर, दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

निजामुद्दीन मरकज हैं सबसे बड़ा हाॅट स्पाॅट

दक्षिणी निगम ने कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे बड़े हाॅट स्पाॅट निजामुद्दीन क्षेत्र में विशेष सेनेटाइजेशन अभियान चला रहा है। इस हाॅटस्पाॅट पर विशेष निगरानी की जा रही है। यहां प्रतिदिन 11 सफाई सैनिकों को लगाया जा रहा है ताकि मरकज बिल्डिंग और आसपास के क्षेत्रों की साफ-सफाई का कार्य किया जा सके। मरकज की पूरी बिल्डिंग को अच्छी तरह से साफ कर लिया गया है और करीब 200 किलो कूड़ा उठाया गया और ओखला स्थित वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में भेज दिया गया। इस कार्य में तैनात किए गए सभी कर्मियों की लगातार मैडिकल जांच की जा रही है और उन्हें स्वयं की सुरक्षा और बचाव उपायों के बारे में अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा नियमित रूप से जगह जगह सेनिटाइजेशन कार्य जारी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.