Monday, Mar 01, 2021
-->
sdmc mayor sunitakangda and her supporters will protest outside cm house

SDMC मेयर अपने साथियों संग करेंगी CM आवास का घेराव, फंड रिलीज करने के भी बाद धरना

  • Updated on 7/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज यानी शुक्रवार दोपहर को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) की मेयर सुनीता कांगड़ा (Mayor Sunita Kangda) और उनके साथी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के घर के बाहर धरना प्रदर्शन (Protest) करने वाले हैं। ये धरना प्रदर्शन दिल्ली नगर निगम के हिस्से का फंड अब तक ना रिलीज किए जाने के विरोध में किया जा रहा है। 

बता दें कि दिल्ली सरकार बीते सप्ताह  ही नगर निगम को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जारी कर चुकी है। इसके बाद भी दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की मेयर सुनीता कांगड़ा, नेता सदन कमलजीत सहरावत और स्थाई समिति के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता आज धरने पर बैठेंगे। 

बढ़ती जा रही कांग्रेस में रार! शीला ने नियुक्त किए तीन नए प्रदेश प्रवक्ता

दिल्ली सरकार को दी थी चेतावनी

नगर निगम को फंड रिलीज न करने से गुस्साए नेताओं ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि यदि एक सप्ताह के भीतर निगम के लिए दिल्ली सरकार फंड रिलीज नहीं करेगी तो सीएम आवास के बाहर धरना प्रदर्शन के साथ उनका घेराव भी किया जाएगा। 

अलका लांबा का चुनावी बिगुल! आयोजित करने जा रहीं युवा संवाद सम्मेलन

दिल्ली सरकार ने जारी किया था फंड

इस चेतावनी के कुछ दिन बाद ही दिल्ली सरकार ने निगम की मांग मान ली। दिल्ली सरकार ने तीनों निगमों के लिए लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का फंड जारी कर दिया था। फंड रिलीज कर दिए जाने के बाद भी दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नेता सीएम आवास के बाहर आज धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं। 

खतरे में बागियों की विधायकी! सुनवाई में भारद्वाज बोले- जय श्री राम हो गया काम

तिवारी ने लगाया था भेदभाव का आरोप

हाल ही में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी निगम के स्कूलों की खराब हालत के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। तिवारी का कहना था कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के बच्चों के साथ भेदभाव करती है। दिल्ली सरकार के स्कूलों को ज्यादा बजट आवंटित किया जाता है वहीं निगम के स्कूलों को बहुत ही कम फंड दिया जाता है। फंड को लेकर निगम और दिल्ली सरकार के बीच की लड़ाई काफी पुरानी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.