Saturday, Feb 27, 2021
-->
sdmc orders to arrange stay for the employees coming from outside albsnt

SDMC ने बाहर से आने वाले कर्मचारियों के ठहरने के इंतजाम के दिये आदेश

  • Updated on 4/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus)  से जंग लड़ने के लिये दिल्ली नगर निगमों ने भी विशेष तैयारी शुरु कर दी है। इस बाबत एक महत्वपूर्ण निर्णय में SDMC ने फैसला किया है कि उनके जो भी कर्मचारी दिल्ली में बाहर से आते है उसके रहने और खाने की व्यवस्था तत्काल समुदाय भवनों में किया जाए। SDMC की महापौर सुनीता कांगड़ा ने एक बैठक में पश्चिमी निगम जोन के उपायुक्त शिरीष शर्मा को निर्देश देते हुए कहा है कि इन सभी कर्माचारियों के ठहरने की व्यवस्था समुदाय भवनों और तिलक नगर स्टाफ क्वार्टर में किया जाए।

Lockdown से बढ़ी महिलाओं की मुश्किलें, घरेलू हिंसा पर लगे रोकः महिला आयोग

बाहर से आने वाले कर्मचारियों को हो रही दिक्कत

उन्होंने बताया कि विशेषकर सफाई और डीबीसी कर्मचारियों को दिल्ली की सीमा पार करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है,जिस कारण वे समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुँच पा रहे हैं। इसलिये उनके रहने की व्यवस्था ज़ोन के समुदाय भवनों व स्टाफ क्वार्टर में ही की जाए। भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है। 

SDMC ने शुरु किया रीच एंड टीच प्रोग्राम, लाखों छात्रों को मिलेगा घर बैंठे लाभ

महापौर ने आज की बैठक

महापौर ने आज उपायुक्त, स्वास्थ्य और डेम्स विभाग के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए एक्शन प्लान और किए गए कार्यों का जायज़ा लिया। इस बैठक में  कांगड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें।बैठक में महापौर ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि चिन्हित हाॅटस्पाॅट में सेनेटाइज़ेशन अभियानों को और तेज़ किया जाए साथ ही इन स्थानों पर अतिरिक्त सफाई कर्मचारी और टैंकरों को तैनात किया जाए।

कोरोना संकट में आगे आया RSS, स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य का रखा जाए ध्यान

उन्होंने डेम्स अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने को कहा कि सभी सफाई और फील्ड कर्मचारियों को पीपीई किट मुहैया कराई जा रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा मैडिकल स्टाफ, सफाई सैनिक, डीबीसी और फील्ड कर्मचारी कोरोना वायरस के विरुद्ध उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं और उनकी सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.