Monday, Jan 21, 2019

सीजन की पहली बर्फबारी से खिले किसानों, पर्यटकों के चेहरे

  • Updated on 1/8/2019

नई टिहरी/ब्यूरो। रविवार को हुई मौसम की पहली बर्फबारी से किसानों, पर्यटकों और प्रकृति प्रेमियों के चेहरे खिल गए। प्रकृति प्रेमियों और सैलानियों ने बर्फहारी का खूब आनंद लिया। प्रसिद्ध पर्यटन स्थल धनोल्टी, काणाताल, सुरकंडा, प्रतापनगर, सेम-मुखेम, खैट पर्वत में खूब बर्फबारी हुई। हालांकि, जिले के कई अन्य हिस्सों में बर्फबारी न होने से किसानों और पर्यटकों के चेहरे मायूस रहे।

रविवार शाम को मौसम ने जैसे ही करवट बदली, तो सीजन की पहली बर्फबारी से जिले के ऊंचाई वाले पहाड़ों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली। प्रतापनगर ब्लॉक की भदूरा पट्टी के बनकुंडाली, सौड़, लिखवारगांव, कुड़ी, आबकी, खिट्टा, मंजखेत, खलड़गांव, पोखरी, मांजफ, खेत, प्रतापनगर, मुखेम, धनड़गांव, दीनगांव, मंदार आदि क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई। प्रगतिशील किसान मेहशानंद पैन्यूली, वीरेंद्र प्रसाद, दर्शन लाल, सिरताज सिंह, महेंद्र चौहान आदि ने कहा कि सेब, रवि की फसल सहित फलों के लिए यह बर्फबारी सुखद रहेगी।

साथ ही गर्मी के सीजन में जलस्रोतों को रिचार्ज करने के लिए भी बर्फ पड़नी जरूरी है। दूसरी ओर धनोल्टी, काणाताल, सुरकंडा में भी हल्की बर्फबारी का स्थानीय लोगों और सैलानियों ने मजा लिया। नई टिहरी, चंबा और निकटवर्ती क्षेत्रों में बर्फ न पड़ने से लोग मायूस दिखे।

बर्फबारी का मजा लेने के लिए लोग ठांगधार, जड़ीपानी, सौड़, थत्यूड़ आदि क्षेत्रों में गए। मौसम केंद्र रानीचौरी के इंजीनियर प्रकाश पंवार का कहना है कि अभी जनवरी में मौसम करवट बदलेगा। पहले चरण में कुछ ही स्थानों पर बर्फ पड़ी है। उम्मीद है कि आगे और अच्छी बर्फबारी हो सकती है। गेहूं, सरसों, सेब आदि की फसल के लिए यह वरदान साबित होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.