Monday, Aug 02, 2021
-->
sebi barred pnb housing shareholders from voting in rs 4000 crore deal with carlyle rkdsnt

SEBI ने 4,000 करोड़ रु के सौदे में PNB हाउसिंग के शेयरधारकों को वोटिंग से रोका

  • Updated on 6/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक अनूठा नियामकीय कदम उठाते हुए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस को कार्लाइल समूह के साथ प्रस्तावित 4,000 करोड़ रुपये के सौदे में शेयरधारकों के मतदान पर आगे बढऩे से रोक दिया है।   

कांग्रेस ने विदेशी बैंकों में जमा धन को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- श्वेत पत्र लाए सरकार

    नियामक ने कंपनी को निर्देश दिया है कि वह संबंधित कानूनी प्रावधानों के तहत मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा करे।       इस सौदे के समाधान के लिए शेयरधारकों की वोटिंग 22 जून को होनी थी। नियामक ने कहा कि यह कंपनी के अपने संविधान से बारह की बात है।   

NCP ने की राम मंदिर कोष के खर्च की निगरानी के लिए गैर राजनीतिक समिति बनाने की मांग

   एक प्रॉक्सी एडवाजरी (बाहरी निवेश-परामर्शदात्री) कंपनी सहित कुछ हलकों से ङ्क्षचता जताए जाने के बाद सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक की इस सौदे पर नजर है। इस सौदे के तहत अंतत: कार्लाइल समूह पंजाब नेशनल बैंक की अनुषंगी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का नियंत्रण हासिल करेगा। इस मामले पर शेयरधारकों की मंजूरी के लिए बैठक 22 जून मंगलवार को होनी थी।    

एल्गार मामले में NIA ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पर अमेरिकी फॉरेंसिक कंपनी के दावे को किया नामंजूर 

  पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि सेबी ने एक पत्र के जरिये शेयरधारकों के मतदान को रोक दिया है। नियामक का कहना है कि यह कंपनी की अंर्तिनयमावली से बाहर है। पीएनबी द्वारा प्रर्वितत कंपनी ने कहा कि उसे इस बारे में सेबी का पत्र 18 जून को मिला है। सेबी ने कंपनी से इस मामले में कानूनी प्रावधानों का अनुपालन करने को कहा है। 

तोमर ने किया साफ- रद्द नहीं होंगे कृषि कानून, किसानों से प्रावधानों पर बातचीत को तैयार

comments

.
.
.
.
.