Sunday, Jun 16, 2019

सेबी, शेयर बाजारों ने चुनाव परिणाम से पहले की निगरानी व्यवस्था चाक-चौबंद

  • Updated on 5/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नियामक सेबी (SEBI) और शेयर बाजारों ने इस सप्ताह चुनाव संबंधित गतिविधियों को देखते हुए बाजार में किसी प्रकार की भी गड़बड़ी को रोकने के लिये अपनी निगरानी व्यवस्था को चाक-चौबंद किया है। रविवार को एग्जिट पोल की घोषणा के बाद सोमवार के लिये निगरानी प्रणाली को पहले ही चाक-चौबंद किया जा चुका है।

वोट देने के बाद बोलीं ममता, भाजपा ने प्रताड़ित करने के लिए किया केंद्रीय बलों का इस्तेमाल

वहीं बृहस्पतिवार को चुनाव नतीजे आने से पहले इसे और दुरूस्त किया जाएगा। चुनावी नतीजों का कारोबार पर असर पड़ सकता है और मजबूत निगरानी व्यवस्था ( monitoring system) से बाजार में किसी प्रकार की गड़बडी तथा अत्यधिक उतार-चढ़ाव की आशंका को रोकने में मदद मिलेगी।  गड़बड़ी करने वाले शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव की स्थिति में लाभ उठाने के चक्कर में रहते हैं। यह चाक-चौबंद निगरानी व्यवसथा 23 मई तक होगी। उसी दिन लोकसभा चुनावों के नतीजे आएंगे।  

दुती चंद के समलैंगिक रिश्ते से घरवाले नाराज, बड़ी बहन ने दी जेल भेजने की धमकी

अधिकारी के अनुसार सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी वायदा एवं विकल्प की गतिविधियों पर भी नजर रखी जाएगी। सिंगापुर शेयर बाजार में कारोबार भारतीय बाजार के खेलसे से काफी पहले शुरू होता है और उनकी प्रवृत्ति का आम तौर पर घरेलू बाजारों पर प्रभाव पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.