sec-144-has-been-imposed-in-bhatpara-to-combat-post-poll-violence-in-west-bengal

पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में अनिश्चितकाल के लिये धारा 144 लागू

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (west bengal) के भाटपाड़ा (bhatpara) में चुनाव परिणामों के बाद हिंसा के आसार को देखते हुए अनिश्चित समय के लिए धारा 144 (sec 144) लागू कर दी गई है। 

गोडसे का जन्मदिन मनाने के आरोप में हिंदू महासभा के छह लोग गिरफ्तार

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प. बंगाल का यह इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया था। यहां टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर हिंसा हुई थी। जिसमें कुछ गाड़ियों को भी आग के हवाले कह दिया गया था। दोनों के बीच बमबाजी की भी खबर सामने आई थी।

 

पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था तब जाकर हालात काबू में आए थे। इसके अलावा प्रशासन को रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती करनी पड़ी थी।

एग्जिट पोल से कन्हैया के प्रतिद्वंद्वी गिरिराज खुश, तेजस्वी ने नकारा अनुमान

चुनाव  परिणामों के बाद इस प्रकार की कोई घटना ना हो इसलिए अहतियातन पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ता उम्मीद के विपरीत परिणाम आने पर हिंसा पर उतारू हो सकते हैं। इसलिए प्रशासन ने धारा 144 को लागू किया है। यह अनिश्चितकाल के लिए लागू की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.