Wednesday, Feb 19, 2020
second-list-of-general-category-to-be-issued-today

नर्सरी एडमिशन: General Category की दूसरी सूची आज होगी जारी, 31 मार्च से पहले करवा सकेंगे दाखिला

  • Updated on 2/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के निजी स्कूलों में प्रारंभिक कक्षाओं नर्सरी, केजी व पहली कक्षा की सामान्य वर्ग वाली सीटों में दाखिला के दूसरी सूची वीरवार को जारी होगी। जिसके तहत अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला 31 मार्च से पहले करवा सकते हैं।

इस सूची को जारी करने के लिए स्कूलों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दूसरी सूची के साथ ही प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी। दूसरी सूची से दाखिले के बाद सीटें खाली रहने पर प्रतीक्षा सूची के दाखिले होंगे। अभिभावक स्कूल की वेबसाइटों के अलावा स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर भी दाखिले की दूसरी सूची देख सकेंगे। 

एम्स से आश्रम बदल जाएगी रिंग रोड की तस्वीर, जल्द शुरू होगा काम 

निजी स्कूलों को 100 अंकों के आधार पर दूसरी सूची जारी करनी है। इनमें सरकारी और गैर सरकारी जमीन पर बने सभी स्कूल शामिल हैं। एक समान अंक पाने वाले आवेदकों की संख्या यदि उपलब्ध सीटों की संख्या से अधिक होती है तो ऐसी स्थिति में स्कूलों ने ड्रॉ के जरिए समाधान निकाला है।

कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को लेकर अहम बैठक आज, शीला करेंगीं अध्यक्षता

निदेशालय ने दूसरी सूची के बाद तीन दिन अभिभावकों की स्कूल से सवाल कर अपनी शंका का निवारण के लिए सुरक्षित किए हैं। इस दौरान अभिभावक अपने बच्चे को मिले अंकों के बारे में स्कूलों से ईमेल, पत्र या व्यक्तिगत रूप से जाकर पूछताछ कर सकते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.