Sunday, Nov 28, 2021
-->
second-wave-of-corona-spreading-more-than-25-thousand-cases-in-maharashtra-kmbsnt

तेजी से बढ़ रही कोरोना की दूसरी लहर, महाराष्ट्र में एक दिन में 25 हजार से अधिक केस

  • Updated on 3/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के विभिन्न राज्यों में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में एक बार फिर से बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है, इससे कोरोना की दूसरी लहर के तेजी से फैलने के संकेत मिल रहे हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोनो संक्रमण के 25,883 नए मामले सामने आए। ये महामारी की शुरुआत के बाद से महाराष्ट्र का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां इससे पहले सबसे अधिक मामले पिछले साल 11 सितंबर को सामने आए थे। उस दिन 24,886 कोरोना के मामले देखने को मिले थे। 

हालांकि महाराष्ट्र ही ऐसा राज्य नहीं है जहां मामलों में अब तक का बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है।  पंजाब में 2,369, कर्नाटक में 1,488  गुजरात में 1,276, तमिलनाडु में 989, मध्य प्रदेश में 987 और हरियाणा में 633 मामले सामने आए हैं जो कि इस साल के इन राज्यों के एक दिन में मिलने वाले सबसे अधिक मामले हैं।  इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है।

कोरोना को बढ़ता देख योगी सरकार एक्टिव, यूपी के लिए नई कोविड गाइडलाइन्स जारी

अन्य राज्यों में भी दिख रही कोरोना मामलों में बढ़ोतरी
वहीं अगर अन्य राज्यों की बात करें तो छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे कुछ अन्य राज्यों में भी संक्रमण के मामलों में तेजी दिखनी शुरू हो गई है। बिहार में गुरुवार को 100 से अधिक मामले सामने आए। गुरुवार को कई राज्यों से  संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आने से देश भर में एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की कुल संख्या 40,000 के करीब पहुंच गई। यह आंकड़ा पिछले साल 28 नवंबर को सामने आया था। देश भर से कम से कम 160 मौतें हुईं। जिनमें से कुछ राज्यों में पहले से गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की संख्या भी शामिल थी। 

कोरोना के U- Turn से योगी सरकार Alert, जारी की नई गाइडलाइनंस

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रही दूसरी लहर 
पिछले साल की तुलना में महाराष्ट्र में इस साल कोरोना की दूसरी लहर में बहुत तेज वृद्धि हुई है। 9 फरवरी तक, राज्य में एक दिन में 3,000 से कम मामले सामने आ रहे थे। 40 दिनों से भी कम समय में, राज्य अपने पिछले रिकॉर्ड तक पहुंच गया।पिछले साल, राज्य में 5 जून को पहली बार 3,000 का आंकड़ा पार किया था। 11 सितंबर (24,886 मामले) के शिखर तक पहुंचने में चार महीने से अधिक समय लगा था। हालांकि इसके तुरंत बाद गिरावट शुरू हो गई थी। लेकिन पिछले एक सप्ताह में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.