Wednesday, Dec 08, 2021
-->
section 144 imposed in kerala to defeat corona no more than 5 people can raise prshnt

केरल में कोरोना को हराने के लिए पूरे राज्य में लगा धारा 144, नहीं जुट सकते 5 से ज्यादा लोग

  • Updated on 10/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना का कह हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए केरल की पिनराई विजयन (P Vijayan) सरकार पूरे राज्य में धारा 144 लगा दिया है। गुरुवार रात एक आदेश जारी कर एक जगह पांच से अधिक लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया।

केरल सरकार ने कोरोना वायरस बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया है। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पांच से अधिक लोगों के जमावड़े पर बैन लगा दिया गया है। राज्य में ये प्रतिबंध 31 अक्टूबर तक है।

कोरोना की गिरफ्त में कांग्रेस नेता अहमद पटेल, खुद को किया Home Quarantine

मुख्य सचिव विश्व मेहता ने जारी किया आदेश
मुख्य सचिव विश्व मेहता ने देर रात एक आदेश जारी कर कहा कि यह आदेश सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के मकसद से जारी किया गया है और इसलिए प्रशासन को आईपीसी की धारा 144 लागू करने का निर्देश दिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि, राज्य में कोरोना के मामलों कारण सार्वजनिक गैदरिंग और सभाएं है जो अत्यधिक प्रसार का एक बड़ा खतरा पैदा करती हैं। इसलिए एक समय में पांच से अधिक लोगों की मौजूदगी या सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

दिल्ली: बीते 24 घंटे में कोरोना के 3037 नए केस, अब तक 2.50 लाख से ज्यादा मरीज हुए ठीक

देश में अबतक 63,91,960 संक्रमित
बता दें कि देश में कोरोना से 63,91,960 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 99,804 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 53,48,653 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,42,585 है।  

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.