Wednesday, Oct 16, 2019
sedition-case-against-khanhaiya-kumar-delhi-government-decide-delhi-police

'कन्हैया कुमार के खिलाफ मुकदमा चलेगा या नहीं दिल्ली सरकार करेगी तय'

  • Updated on 9/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अदालत को बताया कि जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Khanhaiya Kumar) और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी के लिए किया गया अनुरोध दिल्ली सरकार (Delhi Government) के गृह विभाग के समक्ष लंबित है। ये मुकदमा जेएनयू कैंपस में राष्ट्रविरोधी गतिविधि चलाने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज किया जा रहा है। 

पुलिस ने मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीष खुराना को सूचित किया कि उसने अपना काम कर दिया है और अब निर्णय का इंतजार किया जा रहा है। अदालत ने इस संबंध में आवश्यक निर्देशों के लिए अपना आदेश बुधवार दोपहर तीन बजे तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। 

दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने कन्हैया को देशद्रोही मानने से किया इनकार

9 फरवरी, 2016 को किया था कार्यक्रम
पुलिस ने कन्हैया और अन्य के खिलाफ अदालत में 14 जनवरी को आरोप-पत्र दायर किया था। जिसमें कहा था कि उन्होंने 9 फरवरी, 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू परिसर में की गई राष्ट्र विरोधी नारेबाजी का समर्थन किया। वे रैली का नेतृत्व कर रहे थे। 

कन्हैया पर केस चलाने के लिए लेनी होगी मंजूरी : कोर्ट

अदालत ने पुलिस को दिया ये निर्देश
अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वो संबंधित प्राधिकारियों को प्रक्रिया तेज करने को कहे। उसने मामले में कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए आवश्यक मंजूरी लेने के लिए पुलिस को तीन सप्ताह का समय दिया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.