Monday, May 23, 2022
-->
seizure crores perfume trader piyush jain sitharaman said cash recovered not bjp rkdsnt

इत्र कारोबारी पीयूष जैन से करोड़ों की जब्ती पर सीतारमण बोलीं- बरामद नकदी BJP की नहीं है

  • Updated on 12/31/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां से छापेमारी में बरामद करीब 200 करोड़ रुपये की नकदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नहीं है। उन्होंने कहा कि छापेमारी की कार्रवाई कदम उठाने लायक खुफिया जानकारी के आधार पर की गई थी। 

चन्नी सरकार ने शहीद सैनिक के परिवार को 50 लाख रु., सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान 

 

माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘यह भारतीय जनता पार्टी का पैसा नहीं है।’’ उनसे विपक्ष के आरोपों के बारे में सवाल किया गया था। विपक्षी दलों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां से बरामद 197.49 करोड़ रुपये भाजपा का धन है और कर अधिकारियों ने जैन के यहां छापेमारी ‘भूलवश’ कर दी और अब उन दूसरे जैन व्यापारी के यहां छापेमारी की जा रही है जिनके यहां वास्तव में छापेमारी पहले की जानी चाहिए थी। 

केजरीवाल सरकार की नीतियों से प्रभावित वीरेंद्र सहवाग की बहन ने AAP का थामा दामन

कार्रवाई का बचाव करते हुए सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव छापेमारी से ‘घबरा’ गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आपको कैसे पता कि यह पैसा किसका है? क्या आप उसके साझेदार हैं? क्योंकि केवल साझेदारों को ही पता होता है कि किसका पैसा रखा गया है।’’ 

अशोक गहलोत बोले- धर्म संसद में जो कुछ हुआ, पीएम मोदी को उसकी निंदा करनी चाहिए थी

छापेमारी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा होता तो आय कर अधिकारी कार्रवाई के बाद खाली हाथ लौटते। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को छापेमारी की जो कार्रवाई की जा रही है वह भी पुख्ता सूचनाओं के आधार पर ही की जा रही है।     

विपक्ष के रुख के आगे झुकी मोदी सरकार, कपड़े पर 5 फीसदी की ही दर से लगेगा GST

 

comments

.
.
.
.
.