Wednesday, Feb 19, 2020
senior congress leader sandeep dikshit reaction on star campaigner list

दिल्ली चुनाव: कुछ कांग्रेस नेताओं से था विवाद, इसलिए नहीं बनाया स्टार प्रचारक- संदीप दीक्षित

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections 2020)  के प्रचार के लिए कांग्रेस (Congress) के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम होने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित (Sandeep Dikshit) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दीक्षित का कहना है कि पार्टी के कुछ नेताओं की नाराजगी के चलते स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मेरा नाम नहीं शामिल किया गया है।  

संदीप दीक्षित का कहना है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में कुछ नेताओं की उनके साथ नहीं बनती, जिसके कारण उनको स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है। मैं सुभाष चोपड़ा की बात नहीं कर रहा हूं ये भी दीक्षित ने स्पष्ट किया। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली के जमीनी मुद्दों पर मेरी अच्छी पकड़ नहीं है और न ही मैं पार्टी का कोई बड़ा नेता हूं। यहां आपको बता दें कि संदीप दीक्षित 15वीं लोकसभा में पूर्वी दिल्ली से सांसद रह चुके हैं। दीक्षित ने कहा है कि इसके बाद भी वो दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र से प्रचार करेंगे।

बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस के प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें कांग्रेस के 40 दिग्गजों को जगह दी गई है। 

दिल्ली में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए गांधी परिवार के तीनों दिग्गज सोनिया, राहुल और प्रियंका मैदान में उतरेंगे। वहीं दिल्ली कांग्रेस के नेताओं में सुभाष चोपड़ा, पीसी चाको, उदित राज, कीर्ति आजाद, अजय माकन को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी दिल्ली चुनाव के लिए प्रचार करेंगे।  

दिल्ली चुनाव: जीत की तैयारी में कांग्रेस, स्टार प्रचारकों में इन दिग्गजों को किया शामिल

आजाद और सिब्बल भी करेंगे कांग्रेस का प्रचार
वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद के साथ-साथ कपिल सिब्बल को भी दिल्ली जीतने के लिए प्रचार करना होगा। राजबब्बर, शशि थरूर, हरीश रावत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, शत्रुघन सिंहा, नवजोत सिंह सिद्धु, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, को भी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

दिल्ली चुनाव: नामंकन वापस लेने की आखिरी तारीख आज, साफ होगा उम्मीदवारों का आंकड़ा

66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
बता दें कि कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी चार सीटें उसने सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं। कांग्रेस की ओर से मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की आखिरी सूची के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी (डीपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा को विकासपुरी और पूर्व सांसद परवेज हाशमी को ओखला से टिकट दिया गया है। 

सिसोदिया ने साबित किया शाहीन बाग में चल रहा राजनीतिक आंदोलन, EC के नोटिस पर कपिल मिश्रा

11 फरवरी को आएंगे चुनाव के नतीजे
बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए सभी पार्टियां जोर-शोर के साथ नामांकन के लिए जुट गई हैं। वहीं 11 फरवरी को नतीजे आने के बाद ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की सत्ता किस पार्टी के हाथ में जाने वाली है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.