Saturday, Apr 17, 2021
-->
senior lawyer, harish salve support the govt decision on article 370 abrogation

कुलभूषण जाधव का केस लड़ने वाले वकील ने 370 को बताया गलती, कही ये बात

  • Updated on 10/3/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) के खंडों को संविधान (Constitution) से हटा दिए जाने के दो महीन बाद हरीश साल्वे ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे सही कदम बताया है। हरीश साल्वे अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव का केस (Kulbhushan Jadhav Case) लड़ने वाले वकील हैं। 

साल्वे ने कहा कि अनुच्छेद 370 को भारतीय संविधान में जोड़ा जाना एक बहुत बड़ी गलती थी। इससे देश को छुटकारा दिलाना बहुत ही जरूरी था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को भी भारत का हिस्सा बताया। 

कुलभूषण से मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा, उन पर है भारी दवाब

'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत की ही हिस्सा'
हरीश साल्वे ने कहा है कि कश्मीर के महाराजा हरि संह ने भारत के साथ पूरे जम्मू कश्मीर को मिलाने के बात की थी। इसलिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का ही हिस्सा है। साल्वे ने कहा कि मैने हमेशा से ही अनुच्छेद 370 के खिलाफ आवाज उठाई है। 

जम्मू-कश्मीर: धारा 370 को लेकर 14 नवंबर को होगी सुनवाई

निजाम की संपत्ति वाले फैसले पर कोर्ट की तारीफ
इसके साथ ही हैदराबाद के निजाम की संपत्ति वाले मामले में भारत के पक्ष में फैसला दिए जाने पर भी उन्होंने ब्रिटेन कोर्ट की तारीफ की। उनका मानना है कि पाकिस्तान निजाम की संपत्ति पर जो दावा कर रहा था वो पूरी तरह से गलत था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.