Sunday, Apr 18, 2021
-->
serious-lapses-in-security-during-jp-naddas-visit-bengal-bjp-chief-mamta-shivraj-prsgnt

Bengal में BJP अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हुए हमले के पीछे ममता बनर्जी का हाथ- शिवराज

  • Updated on 12/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया कि पार्टी कोलकाता से दक्षिण 24 परगना जिले में जाने के दौरान डायमंड हार्बर इलाके में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार को पत्थर फेंके गए हैं। इस हमले में वाहन की हानि हुई है। बताया जा रहा है कि पथराव की इस घटना में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की कार में तोड़-फोड़ की गयी।

सूत्रों के मुताबिक मीडियाकर्मियों के वाहनों पर भी हमला किया गया। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने बताया, ‘डायमंड हार्बर की हमारी यात्रा के समय तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने रास्ता अवरुद्ध कर दिया और नड्डा के वाहन तथा दूसरी गाडिय़ों पर पत्थरबाजी की गई। यह तृणमूल कांग्रेस का असली रंग दिखाता है।’ हालांकि फिर पुलिस ने हस्तक्षेप किया और सुनिश्चित किया कि काफिला वहां से गुजर सके। 

प. बंगालः BJP अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पत्थर फेंके गए, विजयवर्गीय के वाहन में तोड़- फोड़

इस घटना को लेकर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि आज का दिन भारतीय राजनीति के इतिहास में एक काला दिन है। पश्चिम बंगाल में मीडिया भी सुरक्षित नहीं है। 

वहीँ, इस घटना को लेकर मध्य-प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि ममता दीदी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के कार पर हमला करवाया है। यह लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है जिसे पश्चिम बंगाल की जनता सहन नहीं करेगी। ममता दीदी नड्डा जी की गाड़ी पर फेका गया पत्थर बंगाल में TMC के कफन में अंतिम कील साबित होगा। 

जबकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं की जान पिछले कुछ सालों में पश्चिम बंगाल में गई हैं। हिंसा और हत्या का दौर लगातार जारी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर जिस तरह से पथराव किया गया है लोकतंत्र में इससे बड़ी हत्या कुछ नहीं हो सकती।

इससे पहले पार्टी ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष जे पी नड्डा की यात्रा से पहले पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। बीजेपी की राज्य इकाई के सूत्रों ने बताया कि नड्डा के कार्यक्रम स्थल से पार्टी के बैनरों को फाड़ दिया गया और उनके कुछ कार्यकर्ताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मार- पिटाई की।

 पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान पुलिस के साथ BJP कार्यकर्ताओं की झड़प, गोली चलने से एक की मौत

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ‘जंगल राज’ चल रहा है। रॉय ने कहा, ‘बंगाल में कानून का राज खत्म हो गया है। विपक्षी पार्टियों को उनके कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं मिल रही है। राज्य में जंगल राज्य चल रहा है।’

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.