Thursday, May 06, 2021
-->

सात हवाईअड्डों पर हैंड बैगेज के टैग पर स्टांप लगाने की प्रक्रिया जारी रहेगी

  • Updated on 3/3/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के सात हवाईअड्डों पर यात्रियों के हैंड बैगेज में टैग लगाने के चलन को बंद करने के हालिया फैसले पर जरूरी सुरक्षा उपकरणों के अभाव में अस्थाई रूप से रोक लगा दी गयी है।

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो :बीसीएएस: के आदेश पर रोक लगाने का फैसला आज एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने की।

बीसीएएस ने २३ फरवरी को एक सर्कुलर जारी करके सात हवाईअड्डों पर तत्काल प्रभाव से हैंड बैगेज में टैग पर सुरक्षा स्टांप लगाने के अनिवार्य चलन को समाप्त करने की घोषणा की थी। हालांकि सीआईएसएफ ने इसका विरोध किया था।

अधिकारियों ने कहा कि इस चलन को समाप्त करने के बाद किसी तरह के सुरक्षा खतरे की आशंका को निर्मूल करने के लिहाज से विचार विमर्श के लिए बीसीएएस, सीआईएसएफ और सातों हवाईअड्डों के वरिष्ठ अधिकारियों की समिति बनाने का फैसला किया गया। ये सात हवाईअड्डे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलूरू, कोचीन, हैदराबाद और अहमदाबाद में हैं।

सीआईएसएफ के एक बयान के अनुसार, च्च्समिति द्वारा सत्यापन के बाद इन हवाईअड्डों पर योजना लागू की जाएगी। इसी तरह की कवायद बाकी ५२ हवाईअड्डों पर सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरे के तहत साथ साथ चलाई जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.