Sunday, Dec 15, 2019
shah faisal arrested at delhi airport and sent back to kashmir

विदेश भागने की कोशिश में शाह फैसल! दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार, वापस भेजा कश्मीर

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूर्व आईएएस (IAS) अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के नेता शाह फैसल (Shah Faesal) को बुधवार को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से गिरफ्तार किया है। दरअसल, फैसल देश छोड़कर विदेश जा रहे थे लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और दिल्ली एयरपोर्ट से वापस कश्मीर (Kashmir) भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि शाह फैसल को अब घर में नजरबंद कर दिया गया है।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक राशिद इंजीनियर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की विशेष अदालत में पेश किया गया और 21 अगस्त तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया।

शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने का विरोध किया है। मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से ही शाह लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। शाह ने देश छोड़ने से पहले यानी आज बुधवार को विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हमारे सामने दे ही विकल्प हैं, कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी, इसके अलावा हमारे पास कोई और रास्ते नहीं है।

इसके साथ ही फैसल ने कहा था, 'पहले जैसे राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक जन आंदोलन की आवश्यकता है।' उन्होंने आगे कहा था, 'धारा 370 को समाप्त करने से मुख्यधारा खत्म हो गई है। संविधानवादी चले गए हैं। तो आप या तो कठपुतली या अलगाववादी हो सकते हैं।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.