Tuesday, Sep 28, 2021
-->
shah the central government will increase the speed of kovid-19 vaccination in july august prshnt

कोरोना वैक्सीनेशन पर बोले शाह, केन्द्र सरकार जुलाई-अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाएगी

  • Updated on 6/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। शाह ने अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद पत्रकारों से कहा, हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे। केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया था कि केन्द्र सरकार द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में टीके उपलब्ध कराये जायेगे।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सीएम योगी बोले, योग वह अमूल्य उपहार जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है

मुफ्त टीकाकरण का अभियान
शाह ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है। उन्होंने अहमदाबाद के बोदकदेव क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉल स्थित टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद कहा, अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे। गृह मंत्री ने लोगों से भी जल्द से जल्द कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा, जिन लोगों ने पहली खुराक ले ली है, वे दूसरी खुराक लें। दोनों खुराक लेने के बाद ही हम कोरोना वायरस से खुद की रक्षा कर सकते हैं।

राहुल का आरोप, सरकार कोविड से जान गंवाने वालों के परिवारों की मदद को तैयार नहीं, यह क्रूरता है

अहमदाबाद में टीकाकरण केन्द्र का दौरा
शाह के साथ गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। गुजरात के गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शाह सोमवार को दो दिवसीय दौर पर अहमदाबाद पहुंचे हैं। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत अहमदाबाद में टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के साथ की, जहां नगर निगम का लक्ष्य सोमवार से हर दिन एक लाख लोगों को टीके लगाना है। केन्द्रीय मंत्री राज्य की राजधानी गांधीनगर में भी दो केन्द्रों का दौरा करेंगे।गुजरात सरकार ने सोमवार से टीकाकरण की गति बढ़ाने के उद्देश्य से एक व्यापक टीकाकरण अभियान के साथ-साथ 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लाभाॢथयों के लिए मौके पर ही पंजीकरण कराने की सुविधा भी शुरू की।

राज्य सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस विशेष अभियान का उद्देश्य जनता को कोरोना वायरस से निपटने के लिए टीकाकरण का महत्व समझाना है। राज्य के 33 जिलों और आठ नगरपालिका क्षेत्रों में ऐसे 1,025 केन्द्रों पर विभिन्न मंत्रियों, नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आयोजित एक ‘टीका उत्सव’ के साथ इस विशेष अभियान की शुरुआत की गई।     

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.