Friday, Feb 28, 2020
shaheen bagh women opposing caa nrc message of love to bjp narendra modi valentine day

Shaheen bagh valentine's day: प्रदर्शनकारी महिलाओं ने PM मोदी को भेजा मोहब्बत का पैगाम

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/चांदनी कुमारी। शाहीन बाग में सीएए-एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं ने पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम मोहब्बत का पैगाम भेजा है। वैलेंटाइन डे के अवसर पर ‘मोदी तुम कब आओगे...’ गाना भी जारी किया गया है। इसके साथ लाल रंग के टेडी के सा थी यह संदेश लिखा गया है कि मोदी कब आओगे। दिल के आकार का डिजाइन बनाकर उस पर लिखा गया है कि प्लीज कम टू शाहीन बाग। 

रसोई गैस LPG की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस

‘मोदी तुम कब आओगे’ गाना किया जारी
धरने पर बैठीं कुलबानो ने बताया कि हम लोग पीएम मोदी का इंतजार कर रहे हैं। इसी कारण वैलेंटाइन डे पर महिलाओं ने पीएम मोदी को वैलेंटाइन इनविटेशन भेजा है। प्रदर्शनकारी खुर्शीद ने बताया कि वैलेंटाइन इनविटेशन पीएम के आवास पर भेजा गया है। यहां बैठे सभी लोग उनका इंतजार कर रहे हैं कि वह आएं और हमसे बात करें।

दिल्ली में #AAP की जीत से CPIM उत्साहित, BJP-RSS पर साधा निशाना

वहीं शाहीनबाग की दबंग दादियों ने कहा कि हम अपने बेटे पीएम को बुलाना चाहते हैं, लेकिन वे हमारी बात नहीं सुन रहे हैं। हम चाहते हैं कि पीएम मोदी शाहीन बाग आएं और इस प्रेम के उत्सव को साथ मिलकर मनाएं। दो माह से प्रदर्शन चल रहा है। पीएम अपने चुनावी भाषणों में कई बार प्रदर्शन का जिक्र कर चुके  हैं। तीन तलाक जैसे मुद्दे पर उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के प्रति अपनी चिंता जाहिर की थी। उनको हमारी इतनी ही चिंता है तो वह हमसे मिलने क्यों नहीं आ रहे हैं?

पंजाब में नहीं चढ़ेगी AAP की काठ की हांडी : अश्विनी शर्मा

पीएम मोदी के लिए जारी इनविटेशन कार्ड पर सबसे ऊपर लिखा है नो टू एनआरसी और पूछा गया है कि पीएम मोदी तुम कब आओगे। वहीं वैलेंटाइन इनविटेशन कार्ड में अपील की गई कि पीएम मोदी प्लीज शाहीन बाग आइए और अपना गिफ्ट लेकर जाइए। वीरवार को शाम 7 बजे प्रदर्शनस्थल को तिरंगे के रंग के बैलून से सजाया गया। 

गार्गी कॉलेज में छेड़छाड़ : CBI जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका

प्रदर्शन स्थल पर काफी संख्या में लोग जुटे और बैंड के साथ कई लोगों ने मिलकर ‘मोदी तुम कब आयोगे... गाना गाया। वेलेंटाइन डे की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दिल के आकर के गुलदस्ते बनाकर रखे गए। मंच पर एक बैनर रखा था। उस पर लिखा था कि भारत ही हमारा वेलेंटाइन है और हम अपने देश को हमेशा प्यार करते रहेंगे।

चुनाव के बाद प्रदर्शन स्थल पर लोगों की संख्या हुई कम
दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद प्रदर्शनस्थल पर पहले के मुकाबले कम भीड़ देखने को मिल रही है। वीरवार को दोपहर प्रदर्शन स्थल पर लगभग 100 लोग ही दिखाई दिए। रात में लोगों की रुकने की संख्या भी काफी कम हो गई है। गलियों में जाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रदर्शनस्थल पर पहुंचने की अपील की जा रही है। प्रदशर्नकारी शाहनवाज ने हाथ में लाउडस्पीकर लेकर ऐलान किया कि महिलाएं प्रदर्शनस्थल पर ज्यादा से ज्यादा से संख्या में पहुंचे। 

ट्रम्प की यात्रा से पहले झुग्गियां ढंकने के लिए अहमदाबाद में बन रही दीवार

पुलवामा हमले की पहली बरसी मनाई गई
पुलवामा हमले की तारीख के उपलक्ष्य में मोमबत्तियां जलाकर शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि भी प्रदर्शन स्थल पर दी गई। हमले की पहली बरसी होने के कारण 14 व 15 फरवरी को शाहीन बाग में कोई भाषण नहीं होगा। मंच पर केवल देशभक्ति कार्यक्रम हंोंगे। वीरवार को मंच से बार-बार ऐलान किया जा रहा था कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्चे भाग लें। रविवार को शाहीन बाग प्रदर्शनस्थल के समीम स्थित एफओबी पर बच्चों को संगीत, एक्टिंग, फोटोग्राफी आदि विषयों पर क्लास दी जाएगी। इस क्षेत्र से जुड़े छात्र व शिक्षक बच्चों को जानकारी देंगे।

comments

.
.
.
.
.