Saturday, Apr 17, 2021
-->
shahin bagh social activist shahzad ali joined bjp presence of delhi adesh gupta rkdsnt

शाहीन बाग के कार्यकर्ता शहजाद अली ने BJP का थामा दामन

  • Updated on 8/16/2020

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों का केंद्र रहे शाहीन बाग के सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद अली ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने भाजपा के दिल्‍ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर भाजपा नेता श्याम जाजू भी मौजूद थे। भाजपा में शामिल होने के बाद अली ने कहा, 'मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं। इसकी वजह है कि में अपने समुदाय के उन लोगों को गलत साबित कर सकूं, जो इस पार्टी को अपना दुश्मन मानते हैं। इसके अलावा हम सीएए के मुद्दे पर भी उनके साथ बैठेंगे। 

फेसबुक-व्हाट्सएप मामले की जेपीसी से हो जांचः कांग्रेस

प्रशांत भूषण मामला : जजों, वकीलों ने बार और पीठ के बीच सौहार्दपूर्ण रिश्तों की वकालत की

दिल्ली भाजपा के पदाधिकारियों की नयी टीम की घोषणा जल्द
दिल्ली भाजपा के पदाधिकारियों की नयी टीम की घोषणा आगामी सप्ताह में होने की संभावना है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नयी नियुक्तियों पर विचार-विमर्श अंतिम चरण में है और घोषणा संभवत: आने वाले सप्ताह में की जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न पदों के लिए नेताओं के नाम लगभग तय हो गए हैं। दिल्ली भाजपा के नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में संगठनात्मक मामलों पर आरएसएस नेतृत्व के साथ एक बैठक में चर्चा की थी और एक और बैठक अगले 1-2 दिनों में होने वाली है।’’ 

चीफ जस्टिस कोरोना पॉजिटिव राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर पीठ में कामकाज स्थगित

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि नये पदाधिकारियों के नामों की घोषणा ‘‘जल्द’’ की जाएगी। उन्होंने हालांकि इसके लिए कोई विशिष्ट समय नहीं बताया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पार्टी के संविधान के अनुसार विभिन्न सामाजिक और जाति समूहों से महिलाओं सहित नेताओं को अनुपातिक प्रतिनिधित्व दिया जाता है।’’ भाजपा की राष्ट्रीय इकाई ने दिल्ली इकाई के संगठनात्मक पुनर्गठन के लिए अपने महासचिव अरुण सिंह और महिला मोर्चा अध्यक्ष विजया रहतकर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। 

पायलट की शिकायतों पर शुरू हुई कार्रवाई, हटाए गए पांडेय, माकन का बढ़ा कद

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा, ‘‘सिंह और रहतकर, दोनों ने विभिन्न पदों के लिए संभावित नेताओं के बारे में चर्चा के लिए कई दौर की बैठकें कीं। अब, आरएसएस के साथ परामर्श भी चल रहा है, जिसके बाद अगले सप्ताह दिल्ली भाजपा की टीम के नए सदस्यों के नामों की घोषणा की जा सकती है।’’ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली इकाई के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि संगठन में कम प्रतिनिधित्व समूहों और जातियों का महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व होगा।     उन्होंने कहा, ‘‘आॢथक रूप से कमजोर कई समूह और ऐसी जातियां हैं जिन्हें उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। ऐसे समूहों और जातियों को दिल्ली भाजपा में विभिन्न स्तरों पर महत्वपूर्ण पद दिए जाएंगे।’’ 

डॉक्टर कफील की रासुका तामील अवधि फिर बढ़ी, परिवार हैरान-परेशान

जाजू ने कहा कि ऐसे समूहों और जातियों को बढ़ावा देने के पीछे की सोच उनके राजनीतिक सशक्तिकरण को सक्षम करके पार्टी की पहुंच को विस्तार देना है।     दिल्ली भाजपा के संगठनात्मक पुनर्गठन में वार्ड और जिला स्तर पर बदलाव भी शामिल होंगे। पार्टी ने कई दौर की बैठकों के बाद नए वार्ड और जिला इकाई के अध्यक्षों के नामों को भी लगभग अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी नेताओं ने कहा, ‘‘2-3 मामलों को छोड़कर जिला इकाई अध्यक्षों के नामों को अंतिम रूप दिया जा चुका है।’’ दिल्ली में भाजपा की 14 जिला और 272 वार्ड इकाइयां हैं।

यूपी में बढ़ते अपराधों पर AAP सांसद ने योगी सरकार को फिर लिया आड़े हाथ

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

प्रशांत भूषण केस में SC का फैसला संवैधानिक लोकतंत्र को कमजोर करने वाला : येचुरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.